टांडा के गांवों में जागरूकता के लिए एसएमओ ने रवाना की एडस जागरूकता वैन

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़)। मंगलवार को सीएचसी टांडा से एसएमओ टांडा प्रीत महिंदर सिंह ने एडस जागरूकता वैन को ब्लाक टांडा में जागरूकता का संचार करने के लिए रवाना किया। इस दौरान एसएमओ टांडा प्रीत महिंदर सिंह ने सिविल सर्जन जसवीर सिंह के दिशा-निर्देशों तहत सेहत विभाग की ओर से भेजी यह वैन टांडा ब्लाक के अलग-अलग गांवों में जाकर लोगों को इस नामुराद बिमारी प्रति जागरूक करेगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि एचआईवी एक वायरस है जोकि शारीर में दाखिल होकर शरीर की बीमारियों के साथ लडऩे की समर्था को ख़त्म कर देता है जो आगे जाकर एडस का कारण बनता है। उन्होंने बताया कि एचआईवी प्रभावित व्यक्ति के साथ असुरक्षित शारीरक संबंध बनाने, एचआईवी प्रभावित खून शरीर में चढऩे के साथ, एचआईवी प्रभावित गर्भवती महिला से उसके बच्चे को जनेपे से पहले यां बाद में होता है।

उन्होंने बताया कि अगर कोई इससे प्रभावित हो गया है तो सरकारी अस्पताल के आईसीटीसी में अपना नाम रजिस्टर करवाए। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में इसका ईलाज मुफ्त दिया जाता है। इस मौके पर डा. के आर बाली, जेएस गिल, बलजीत कौर, लखवीर सिंह, अमृतजोत सिंह, इंदरजीत सोनिया, रवि कुमार, करण विर्क, पुशपिंदर सिंह, बीईई अवतार सिंह, बलराज सिंह, सविंदर सिंह, कुलवीर सिंह, राजीवपाल सिंह, गुरजीत सिंह, बलजिंदर कौर, शशी बाला, मंजीत कौर व अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here