अपने वो नहीं जो तस्वीर में साथ हो, अपने वो है जो तकलीफ़ मे साथ हो: मीनाक्षी डोगरा

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। तलवाड़ा ब्लॉक के गांव रामगड़ सीकरी में एक बैठक मीनाक्षी डोगरा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मीनाक्षी डोगरा ने कहा कि जब कोई भी व्यक्ति किसी परिस्थिति से गुजर रहा होता है , तब सब कहते हैं कि मैं आपका दु:ख समझ सकता हूँ। लेकिन वास्तव में ऐसा होता नहीं हैं। क्योंकि जिस पर बीत रही होती हैं , वही इस बात को जानता हैं इसलिए कंडी क्षेत्र में खुद रहने वाला ही इस इलाके की समस्या को समझ सकता था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि डोगरा ने विधायक बनने के उपरांत अपना जीवन कंडी क्षेत्र के विकास में लगा दिया क्यूंकि उनके पूर्वजों के इस इलाके से उनका विशेष लगाव था यहां रहकर उनको पीने के पानी का अभाव, गलियों और सडक़ों की खस्ता हालत, रोजग़ार की कमी, कृषि सिंचाई के लिए पानी की समस्या और न्याय की असमानता जैसे अनेक मुद्दों के विषय में ज्ञान हुआ और उन्होंने धीरे-धीरे अपनी योग्यता एवं प्रयासों के दम पर इन समस्याओं को दूर करना आरंभ किया। आज कंडी क्षेत्र की तमाम लिंक रोड्स की मुरम्मत का कार्य मुकम्मल हो चुका है, पीने के पानी की व्यवस्था को कई स्कीमस के माध्यम से पहले से बेहतर बनाया गया है, जगह-जगह रोजग़ार कैंप लगाकर योग्यतानुसार रोजग़ार के साधन पैदा किए गए हैं।

कृषि की सिंचाई हेतु 29 नए ट्यूबवेल्स एवं 9 खराब ट्यूबवेल्स की नए ट्यूबवेल्स से तब्दीली करने की व्यवस्था की गई है और ख़ास ख्याल रखा गया है कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी व्यक्तियों को कानूनन समानता का अधिकार मिले और किसी के साथ अन्याय ना हो। मीनाक्षी डोगरा ने उपस्थित जनता से अपील की इन्सान होने के नाते विधायक या मुझसे कोई ग़लती भी हो सकती है इसलिए बिल्कुल मन मे कोई शंका ना रखते हुए हमे हमारी ग़लती का आभास करवाया जाए ताकि वक्त पर हम उस ग़लती का सुधार कर सकें । मीनाक्षी डोगरा ने अपने संबोधन को विराम देने से पहले कहा की हम सुख और दुख में आपके साथ है क्योंकि अपना वो नहीं जो तस्वीर में साथ है अपना वो है जो तकलीफ़ मे साथ है। इस अवसर पर पिंकी भोल सेक्रेटरी ब्लॉक कांग्रेस तलवाड़ा कमेटी, सरपंच अश्वनी कुमार, पप्पी सरपंच झरेडा, रक्षा देवी, अंजू बाला, सपना देवी, पूजा शर्मा आदि उपस्तिथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here