कोविड के मुश्किल दौर में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आशा की किरण बने मुख्यमंत्री कैप्टन: विधायक राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से सरकारी स्कूलों के बाहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरण करने के दूसरे चरण की शुरुआत के बाद हल्का चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ने हल्के के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में जाकर बच्चों को स्मार्ट मोबाइल फोन वितरित किए। इनमें सरकारी स्कूल जेजों, राजपुर भाईयां, कोट फतूही, जियान, बसी कलां, फलाही, अत्तोवाल शामिल हैं।

Advertisements

विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड के मुश्किल दौर में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आशा की किरण बने हैं और सरकारी स्कूलों के बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट फोन देकर उनका मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पूरा पंजाब मुख्य मंत्री का आभारी है, जिन्होंने विद्यार्थियों की पढ़ाई के नुकसान को बचाया है और उन्हें स्मार्ट फोन उपलब्ध करवा कर आन लाइन शिक्षा मुहैया करवाने में सहयोग दिया।

डा. राज कुमार ने बताया कि हल्का चब्बेवाल के अंतर्गत 1072 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले चरण में 67 मोबाइल फोन दिए गए थे और दूसरे चरण में 543 मोबाइल फोन दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बारहवीं के अन्य शेष विद्यार्थियों को भी जल्द स्मार्ट फोन मुहैया करवा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन से बच्चे ई-कंटेंट के माध्यम से अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा के क्षेत्र को ऊंचा उठाने के लिए स्कूलों को अपग्रेड कर रही है और स्कूलों के स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here