जिला प्रशासन की ओर से आवारा पशुओं के रिफलेक्टर डालने का अभियान तेज, 300 से अधिक पशुओं के डाले रिफलेक्टर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । बढ़ रही ठंड के मौसम में धुंध के दौरान आवारा पशुओं के कारण होने वाले सडक़ हादसों पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन ने इन जानवरों के रिफेक्टर डालने के अभियान में तेजी लाते हुए जिले के अंदर 300 से अधिक पशुओं के रिफलेक्टर डाले हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिले की सभी सब-डिविजनों में आवारा पशुओं के रिफलेक्टर डालने के साथ-साथ होशियारपुर में आवारा पशुओं को काबू कर कैटल पाउंड फलाही व नगर निगम गौशाला में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सर्दी के मौसम व धुंध के मद्देनजर आने वाले दिनों में पूरे जिले के अंदर आवारा पशुओं के रिफलेक्टर डालने की प्रक्रिया जारी रहेगी ताकि किसी अप्रिय घटना को घटित होने से रोका जा सके।

अपनीत रियात ने बताया कि ठंड के प्रभाव से आम लोगों, पशुओं, फसलों आदि को बचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से शुरु किए गए एक्शन प्लान के अंतर्गत जरुरी प्रबंधों व सुविधाओं को अमल में लाया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि ठंड से बचाव के लिए जरुरी गर्म कंपड़े, टोपी आदि को पहन कर रखा जाए व बेवजह सफर करने से गुरेज किया जाए। उन्होंने वाहन चालकों को भी अपील की कि वे गाडिय़ों, वाहनों को कम रफ्तार पर ही चलाएं व धुंध के दौरान सडक़ किनारे के स्थान पर पार्किंग वाले स्थान पर ही वाहन खड़े करें ताकि हादसों को टाला जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here