37 पंचायतों के खातें में गांवों के विकास के लिए तीन करोड़ हो जाएगे ट्रांसफर: गोल्डी

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस द्वारा बीत ईलाके के अड्डा झूग्गियां में कांग्रेस आयोजित जनसभा में किसान अंदोलन में शहीद हुए किसानों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी और किसान मजूदर एकता जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान काग्रेस के प्रदेशिक महासचिव व पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने बीत इलाके की 37 पंचायतों को करीब तीन करोड़ के पत्र सौंपते हुए कहा कि दो दिन के भीतर तीन करोड़ की ग्रांट सैतींस पंचायतों के खातों उनके हिस्से की ग्रांट आ जाएगी। इससे पहले करीव छे करोड़ रुपए बीत की पंचायतों को गावों के विकास के लिए पहले जारी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बीत ईलाके सहित पूरे गढ़शंकर हलके के विकास के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा ग्रांटे लगातार दी जा रही है। जिसके चलते बीनेवाल में पचास लाख से पीने के पानी का ट्यूबवैल लगाया गया तो अव बीत इलाके के विभिन्न गावों में पीने के पानी की सभी सरकारी सकीमों पर एक एक अतिरिक्त मोटर अगले सप्ताह दे दी जाएगी ताकि लोगो को निर्विघन पीने के पानी की सप्लाई मिल सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा दुारा सिर्फ विकास के नाम पर झूठ बोला और एक किलोमीटर भी दस वर्ष के शासनकाल में किसी सडक़ की ना तो रिपेयर की और ना ही निर्माण करवाया। जिसके चलते जो दस वर्ष पहले सडक़े रिपेयर होनी थी वह अब करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बीत ईलाके की मुख्य सडक़ झूगियां से डल्लेवाल को दोबारा निर्माण के लिए नौ करोड़ मंजूर हो चुके है। उन्होंने कहा कि इसके ईलावा बीत ईलाके के विभन्न गावों में अठारह सिंचाई के टियूबवैल लगाने का प्रौजेकट भी मंजूर हो चुका है और शीघ्र उसके लिए ग्रांट जारी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली बार्डरों पर किसान अपने कृषि बिल रद्द करवाने के लिए बैठे है। लेकिन देश के तानाशाह प्रधानमंत्री उनकी बात मानने को तैयार नहीं है। किसान देश का अन्नदाता है और उनका अंदोलन दिनो दिन मजबूत हो रहा है। आखिर मोदी सरकार को झुकना पड़ेगा और किसान की जीत निशचित है। लेकिन पता चल गया कि किसान मजदूर सहित हर वर्ग विरोधी है। सिर्फ कारपोरेट घरानों को देश को लूटने की खुली छूट दे रही है। कृषि बिल भी किसानों मजदूरों को लूटने और उनकी जमीनें छीनने का रास्ता बनाया है।

स समय आल इंडिया जाट महासभा, पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपाराय, जिला परिषद सदस्य पवन कटारिया, सरपंच जरनैल सिंह, सरपंच रौशन लाल नैनवों, पूर्व सरपंच सर्वण किसाना, पूर्व सरपंच गुरचैन चैनी, यूथ काग्रेस के गढ़शंकर के अध्यक्ष सरपंच पवन कटारिया, सरपंच संजीव राणा, पूर्व जिला परषिद सदस्य रणजीत सूद, राजन शर्मा लोचू, सरपंच दिलबाग सिंह नंबरदार, नबंरदार अश्विनी चौहान, बलवीर सिंह मैगा, राणा भवीशन काका, नंबरदार हरबंस सिंह, सरपंच हरजिंदर सिंह, पंचायज समिति सदस्य दर्शन लाल कोट, मुलख राज कोट, पूर्व सरपंच अच्छरू राम, बलदेव सिंह, नंबरदार हुस्न लाल बजाड़, कैप्टन संतोख सिंह, सरपंच राम प्रकाश, सरपंच खरैती लाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here