खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार निभा रही है अहम भूमिका: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश में खेल को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि खेल संस्कृति को बढ़ावा देेने के लिए पंजाब सरकार की ओर से करवाई गई ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ नाम से प्रदेश भर में खेल मुकाबले करवाए गए, जिसको लोगों ने काफी सराहा है। वे गांव शेरगढ़ में शान-ए-स्पोर्ट्स क्लब की ओर से करवाए गए फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। फाइनल मैच गांव बोहन व गांव हारटा की टीम के बीच में हुआ, जिसमें बोहन की टीम विजेता रही।

Advertisements

खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने स्पोर्ट्स क्लब के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए क्लब को 3 लाख रुपए देने की घोषणा की और कहा कि भविष्य में भी नौजवानों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबले में 3 लाख से ज्यादा हर आयु वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया और करीब 7 करोड़ रुपए के पुरस्कार वितरित किए गए।

शेरगढ़ में आयोजित यह फुटबाल टूर्नामेंट 8 दिन चला और इसमें 32 टीमों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर पार्षद जसपाल सिंह चेची, क्लब के प्रधान करन बग्गा(भोला), मनजिंदर सिंह, जसपाल सिंह, गुरमीत कौर, अशोक सलेमपुरी व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here