जालंधर: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने 23.47 करोड़ की लागत से बनने वाले चौगिट्टी-लद्देवाली आरओबी के निर्माण कार्य का रखा नींव-पत्थर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के पीडब्ल्यूडी मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने मंगलवार को चौगिट्टी-लद्देवाली रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का नींव पत्थर रखा, जोकि 23.47 लाख रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा। सांसद संतोख चौधरी, विधायक राजिंदर बेरी, विधायक सुशील रिंकू, मेयर जगदीश राज राजा की मौजूदगी में मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने आरओबी का नींव पत्थर रखने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि पंजाब में लगभग 27 रेलवे क्रासिंग पर आरओबी बनाने के प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। इन प्रोजेक्ट्स से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

Advertisements

चौगिट्टी-लद्देवाली आरओबी पर उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट से डायरेक्टर तौर पर एक लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा, जोकि जालंधर-पठानकोट व जालंधर-होशियारपुर रोड के आसपास रहते हैं। उन्होंने इस आरओबी का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने के लिए विधायक राजिंदर बेरी की प्रशंसा की, जिन्होंने सभी विभागों से बेहद कम समय में एनओसी लेकर आरओबी का काम शुरू करवा दिया है। उन्होंने बताया कि 12 मीटर चौड़े इस आरओबी का काम लगभग 18 महीने में पूरा कर दिया जाएगा और टेंडर जालंधर की ही फर्म मैसर्ज एसोसिएटेड इंजीनियर, मकसूदां को दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट की तरफ से जालंधर में 25 करोड़ रुपए की लागत से 58 विकास कार्य किए जा रहे हैं, जोकि चुनाव से पहले खत्म करके प्रोजेक्ट जनता को समर्पित किए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को तलहण रोड का प्रपोजल तैयार करके पेश करने के लिए कहा गया है ताकि इस कार्य को भी जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान वेस्ट विधानसभा हलके में कपूरथला रोड और नाहला गांव में नहर पर 40 लाख रुपए से पुल बनाने की मांग को मंजूरी देते हुए कहा कि जल्द ही यहां काम शुरू करवा दिया जाएगा। इसके अलावा हलके में जल्द ही दो नए स्कूल बनाने का काम भी शुरू किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एसडीएम राहुल सिंधू, कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान बलदेव सिंह देव व हलके के विभिन्न पार्षद मौजूद थे।

उधर, हलका शाहकोट में 3.75 किलोमीटर लंबी व दस मीटर चौड़ी सड़क जोकि 3.71 करोड़ रुपए की लागत से तैयार की गई है, वह जनता को समर्पित की। इस सड़क का निर्माण कार्य जुलाई महीने में शुरू किया गया था, जोकि निर्धारित छह महीने में पूरा कर लिया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री विजयइंदर सिंगला ने कहा कि इसके अलावा गोहीर-नकोदर-मल्सीयां के शहरी इलाकों की सड़कों की मरम्मत का कार्य भी किया जा चुका है। गोहीर सड़क की मरम्मत पर 51 लाख रुपए, नकोदर की सड़क को 77 लाख रुपए और मलसीयां की शहरी सड़क की मरम्मत के लिए 42 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इस मौके पर हलका विधायक हरदेव सिंह लाड्डी शेरोंवालिया समेत कई प्रमुख गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here