सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए आयोग वचनबद्ध: गेजा राम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि ने कहा कि आयोग सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि आयोग की ओर से सफाई सेवकों व सीवरमैनों की पोस्टें भरने के लिए पंजाब सरकार को लिखा गया है। वे आज होशियारपुर में नगर निगम अधिकारियों व सफाई सेवकों की बैठक के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एस.डी.एम होशियारपुर अमित महाजन भी उनके साथ मौजूद थे।

Advertisements

आयोग के चेयरमैन ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उन सफाई कर्मचारियों को एक्स ग्रेशिया दी जा रही है, जिनकी कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आयोग इस संबंधी प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर पता लगा रहा हैं ताकि कोई जरुरतमंद सफाई कर्मचारी इससे वंचित न रह सके। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले का दौरा कर अधिकारियों से प्राप्त सूचना के आधार पर जिले में अभी तक किसी भी सफाई कर्मचारी की कोरोना के चलते मौत नहीं हुई है।

गेजा राम ने इस दौरान नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों के कार्यकारी अधिकारियों से 18 दिसंबर 2020 को आयोग के साथ हुई बैठक में दी गई हिदायतों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने कहा कि किसी भी सफाई सेवक या सीवरमैन का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की पहल है कि स्वच्छ वातावरण व सामाजिक न्याय दिया जाए।

इस अवसर पर आयोग के सदस्य इंद्रजीत सिंह रायपुर, एडवोकेट राहुल आदिया, कमल भट्टी, विनोद कल्याण, हीरा लाल नगर निगम के अधिकारियों के अलावा सफाई सेवक यूनियनों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here