खन्ना ने बुज़ुर्गों के हक सुरक्षित करने हेतु प्रदेश मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने कपूरथला निवासी बुजुर्ग सत प्रकाश (91 वर्ष) जो कि पंजाब पुलिस का पूर्व सिपाही है, के रोटी से भी वंचित होने के चलते उसके अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए आवाज उठाई है। खन्ना के कार्यालय से इस संबंधी जानकारी देते हुए ज्योति कुमार जौली ने बताया कि इस 91 वर्षीय पूर्व सिपाही का घर भी उसके रिश्तेदारों ने हथिया लिया जिसके चलते वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।

Advertisements

श्री खन्ना ने इस बुजुर्ग की दयनीय हालत को देखते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था डगमगा चुका है। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि 91 वर्षीय बुजुर्ग पूर्व सिपाही रोटी से भी वंचित है। खन्ना ने इस बुजुर्ग के मानवाधिकारों का हनन बताते हुए प्रदेश मानवाधिकार आयोग तथा डी.सी. कपूरथला को पत्र लिखकर बुजुर्ग सत प्रकाश के मानवाधिकारों को सुरक्षित करने व उसकी मदद करने की मांग की है।

गौरतलब है कि अकेले रह रहे बुजुर्गों के प्रति अपने सामाजिक दायित्व को समझते हुए अविनाश राय खन्ना निरंतर बुजुर्गों के मानवाधिकारों को सुरक्षित करने के लिए प्रयासरत हैं ताकि अकेले रह रहे बुजुर्ग अपने जीवन का अंतिम पड़ाव बिना किसी समस्या के गुजार सकें। श्री खन्ना निरंतर सेमीनारों व गोष्ठियों के जरिए लोगों तथा विद्घार्थियों को भी अकेले रह रहे बुजुर्गो की सेवा करने के लिए जागरू क कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here