जालंधर: ज़िला प्रशासन ने दिव्यांग व्यक्तियों के यू.डी.आई.डी. कार्ड बनाने के लिए लगाए कैंप

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला प्रशासन द्वारा विशेष ज़रूरतों वाले व्यक्तियों की रजिस्ट्रेशन और उनको लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से ज़िला प्रशासन ने पीएचसी महितपुर के तहत आने वाले स्वास्थ्य केन्द्रों में विशेष कैंप लगा कर दिव्यांग व्यक्तियों के विलक्षण अपंगता पहचान पत्र (यूनिक डिसएबिलटी आइडेंटी कार्ड) बनाऐ गए।

Advertisements

इससे सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि आज पीएचसी महितपुर, आर एच उग्गी, मिनी पीएचसी सरींह, एसएचसी पंडोरी ख़ास और सब सैंटर कंग साबु में विशेष कैंप लगाए गए, जिस दौरान कुल 190 प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 151 सफलतापूर्वक बना दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि ज़िला जालंधर ने राज्य में सब से अधिक यू.डी.आई.डी. कार्ड जारी किये हैं और ज़िला इस रफ़्तार को कायम रखेगा और यू.डी.आई.डी. कार्ड जारी करने में राज्य में एक प्रमुख ज़िला बनकर उभरेगा।

उन्होंने कहा कि कमज़ोर वर्ग हमारे समाज का एक अटूट अंग हैं और उनको सभी ज़रूरी सुविधा प्रदान करने में कोई कमी  नहीं छोड़ी जायेगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि विशेष ज़रूरतों वाले व्यक्तियों को अन्यों की तरह प्राथमिक सुविधाएं और रोज़गार के अवसर मुहैया करवाने में सहायता करना हमारा फ़र्ज़ बनता है।

उन्होंने दिव्यांग व्यक्तियों से अपील की कि वह अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड या आयु का कोई प्रमाण, पासपोर्ट साईज़ फोटो और अन्य यू. डी.आई.डी. रजिस्ट्रेशन के लिए साथ लेकर आये। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यूडीआईडी कार्ड के लिए सेवा केन्द्रों और निजी तौर पर आनलाईन भी अप्लाई किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here