धर्मसोत की तरफ से तरक्कियों के मौके पर रोस्टर रजिस्टर नियमों की यथावत पालना करने के आदेश

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने राज्य के सभी विभागों को तरक्कियों के मौके पर रोस्टर रजिस्टर नियमों की यथावत पालना करने की आदेश दिए हैं। कैबिनेट मंत्री ने यह हिदायतें एस.सी./बी.सी. अध्यापक यूनियन, पंजाब के प्रतिनिधिमंडल के साथ मीटिंग के दौरान जारी की।

Advertisements

स. धर्मसोत ने कहा कि यूनियन के सदस्यों की तरफ से उनके ध्यान में लाया गया है कि विभिन्न विभागों में अनुसूचित जातियों से सम्बन्धित कर्मचारियों की तरक्की के समय लापरवाही इस्तेमाल की जा रही है। उन्होंने राज्य के समूह जिला सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक अफसरों को रोस्टर रजिस्टर मेन्टेन करवाने और तरक्कियों के दौरान आरक्षण के नियमों की यथावत पालना यकीनी बनाने के आदेश दिए हैं।

स. धर्मसोत ने कहा कि तरक्कियों के दौरान बैकलाग भरने को भी पहल दी जाये जिससे सबंधतों के बनते हक उनको दिए जा सकें। उन्होंने विभागीय जिला अधिकारियों को सम्बन्धित जिलों के विभिन्न विभागों के रोस्टर रजिस्टर मेन्टेन करने की मासिक प्रगति रिपोर्ट पेश की जाये, जिसकी विभाग की तरफ से समीक्षा की जायेगी।

स. धर्मसोत ने कहा कि नियमों के अनुसार रोस्टर रजिस्टर लागू न करने और तरक्कियों के दौरान आरक्षण नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरुद्ध बनती विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को विभिन्न जिलों के रोस्टर रजिस्टर नियमों के उल्लंघन के मामले उनके ध्यान में लाने के लिए भी कहा। स. धर्मसोत ने प्रतिनिधिमंडल की तरफ से उठाई अन्य अलग-अलग जायज माँगें जल्द हल करने का भरोसा भी दिया।

इस मीटिंग में प्रधान बलजीत सिंह सलाणा, उप-प्रधान परविन्दर भारती, जनरल सचिव लक्ष्मण सिंह, सचिव कृष्ण सिंह धुग्गा, वित्त सचिव गुरप्रीत सिंह, जतिन्दर सिंह और गुरप्रीत सिंह मोरिंडा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here