शिक्षा तथा सामाजिक कार्यों में बेहतर योगदान देने पर शिक्षक हरनाम का लगातार सम्मानित होना गर्व की बात: नरेश शर्मा

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। शिक्षा तथा सामाजिक कार्यों में दो कदम आगे रहकर बेहतर कार्य करने वाले शिक्षक हरनाम का लगातार सम्मानित होना शिक्षकों के लिए गर्व की बात है। शिक्षक हरनाम को गणतंत्र दिवस पर डीसी राजौरी राजेश कुमार शवन द्वारा उनके बेहतर कार्य को देखते हुए ट्रॉफी तथा प्रशासित पत्र देकर सम्मानित किया गया है जो अन्य शिक्षकों के लिए भी काफी गर्व की बात है। यह बात टीचर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी जम्मू-कश्मीर के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नरेश शर्मा ने कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि शिक्षक हरनाम पहले भी दिल्ली में नेशनल अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं और वह अवार्ड उन्हें केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल के हाथों मिला था और अब जबकि डीसी राजौरी से गणतंत्र दिवस पर अवार्ड पाने से पहले सांसद जितेंद्र सिंह से भी हो चुके हैं। नरेश शर्मा ने कहा कि शिक्षक हरनाम न केबल शिक्षा क्षेत्र में बेहतर कार्य कर बच्चों को शिक्षित कर रहे हैं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी बेहतर योगदान देते हुए आवाम की सेवा में जुटे रहते है उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान लॉकडाउन में भी वह घर नहीं बैठे और स्कूलों के बच्चों तथा आम लोगों को कोविड-19 जैसी महामारी से बचने के उपाय सावधानियां बरतने की सलाह देने के साथ-साथ मास्क सेनीटाइजर मास्क सैनिटाइजर किट बांटने का काम भी गांव-गांव जाकर किया।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा शिक्षक हरनाम ने कोरोना काल में एक माह का वेतन भी पीएम राहत कोष में दिया। वही इसके अलावा उन्होंने मिड डे मील का राशन भी खुद बच्चों के घरों तक कोरोना काल में जाकर दिया तथा इन सबके अलावा कई गरीबों की मदद वह हर तरह से करते आ रहे हैं और उनके यही कार्य उन्हें सम्मानित कर रहे हैं जो हम शिक्षकों के लिए गर्व की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here