कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू, पहले चरण में 69 को लगी वैक्सीन

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कोविड-19 जिस का प्रकोप विश्व भर में फैला और कई लोगों को इस महामारी के चलते जान तक गंवानी पड़ी लेकिन अब सरकार द्वारा कोविड-19 वैक्सीन बनाने के बाद इसे लगाने का कार्य भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है जिससे सरकार तथा आम लोग अब राहत महसूस करने लगे हैं। 

Advertisements

वहीं कालाकोट स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 वैक्सीन लगाने का आज शुभारंभ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अशफाक की देखरेख में किया गया और इस अवसर पर एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल भी उपस्थित रहे। सबसे पहले कोविड-19 वैक्सीन ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अशफाक ने लगाकर इस अभियान की शुरुआत की और पहले चरण के पहले दिन 69 लोगों जिनमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, आंगनवाड़ी वर्कर तथा आशा वर्कर को वैक्सीन लगाई गई। वही इस अवसर पर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अशफाक ने बताया कि अस्पताल प्रशासन द्वारा सफलतापूर्वक इस अभियान को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि 28 दिन बाद दूसरा चरण कोविड-19 वैक्सीन का कार्य शुरू होगा और फिर इसी तरह से दूसरे चरण में भी वैक्सीन शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि कोविड-19 जैसी महामारी के शुरुआती दौर में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों पैरामेडिकल स्टाफ ने अपनी जान की परवाह न करते हुए भी कोविड-19 के दौरान जबरदस्त काम किया था जो काबिले तारीफ था और अब जबकि वैक्सीन आ गई है तो इसका शुभारंभ कर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन का कार्य शुरू किया है और पहले चरण में कुल 69 लोगों जिनमें स्वास्थ्य कर्मचारियों, आंगनवाड़ी वर्कर्स , आशा वर्कर्स को यह वैक्सीन दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here