बीएमओ से मिला शिष्टमंडल, स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाल स्थिति से करवाया अवगत

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी के चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर लोग कई बार संबंधित उच्च अधिकारी से मिल चुके हैं। लोगों ने जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधा में जल्द सुधार लाने की मांग की है।

Advertisements

भाजपा मंडल प्रधान महोगला विजय कुमार शर्मा की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल बीएमओ कालाकोट डॉक्टर अशफाक से मिला और इस दौरान बीएमओ को स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाल स्थिति से अवगत करवाया।

शिष्टमंडल की अगुवाई करते हुए भाजपा मंडल प्रधान ममहोगला विजय कुमार शर्मा ने बीएमओ कालाकोट डॉक्टर को बताया कि पीएचसी महोगला सहित सीएचसी त्रियाठ तथा केशगढ़ सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति स्टाफ व अन्य सुविधाएं ना होने से काफी बदहाल बनी हुई है जिससे स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार को आने वाले लोग भी परेशान हैं।

उन्होंने बीएमओ से यह भी कहा कि पीएचसी मोगला में डेंटल डॉक्टर की कमी लोगों को लंबे समय से खल रही है इसके अलावा गायनिक डॉक्टर , बच्चों के डॉक्टर का न होने जैसी समस्या भी लोगों को काफी परेशान कर रही है और इन डॉक्टरों के अभाव में लोगों को राजोरी सुंदरबनी जैसे अस्पतालों में जाकर उपचार करवाने में परेशानी पेश आ रही है। वहीं उन्होंने बीएमओ से यह भी कहा कि महोगला पीएचसी में एक्स-रे सुविधा, लैब टेस्ट ,अल्ट्रासाउंड जैसी सुविधा के ना होने जैसी कमी भी लोगों को खल रही है लिहाजा यह सभी सुविधाएं मोगला पीएचसी में मुहैया करवाई जाए। वहीं मंडल प्रधान ने केशगढ़ स्वस्थ केंद्र तथा सीएचसी त्रियाठ में भी स्टाफ मुहैया करवाने की मांग के अलावा विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की मांग की।

वही ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर बीएमओ डॉक्टर अशफाक ने भाजपा मंडल प्रधान तथा शिष्टमंडल में मौजूद रहे लोगों को आश्वासन दिया कि जो समस्याएं भी आप द्वारा बताई गई है उन्हें दूर करने का हर संभव प्रयास होगा और इसके लिए उच्च अधिकारियों से भी बात की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में डॉक्टरों की एक लिस्ट निकली है और कुछ डॉक्टरों की तैनाती कालाकोट ब्लॉक के स्वास्थ्य केंद्रों में भी होगी जिससे कुछ हद तक यह समस्या दूर होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here