जालंधर: प्रशासन ने सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग को 7.65 करोड़ रुपए का भेजा प्रस्ताव

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। नाहला गाँव मे नये वृद्ध आश्रम के निर्माण का काम जल्दी शुरू हो जायेगा, जिससे सम्बन्धित ज़िला प्रशासन की तरफ से सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग को एक प्रस्ताव भेजा गया है।

Advertisements

इस सम्बन्धित प्रशासन की तरफ से गाँव में 52 कनाल ज़मीन की सीमा रेखा की गई है, जहाँ 7.65 करोड़ रुपए की लागत के साथ नया वृद्ध आश्रम बनाया जायेगा। अलग -अलग विभागों  के आधिकारियों के साथ-साथ जगह का निरीक्षण करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि काम की नियमत तौर पर निगरानी को यकीनी बनाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रोजैक्ट के लिए फंड जारी करने से सम्बन्धित रिपोर्ट विभाग को भेज दी गई है।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बुज़ुर्ग नागरिकों की बेहतरी के लिए निरंतर काम कर रही है और वृद्ध आश्रम बुज़ुर्गों की भलाई को यकीनी बनाने की दिशा में केवल पहला कदम हैं।

उन्होंने कहा कि वृद्ध आश्रम में उन बुज़ुर्गों को आसरा और सुरक्षित स्थान उपलब्ध करवाई जायेगी, जिनको या तो उनके अपने परिवार वालों ने छोड़ दिया है या उन की देखभाल करने वाला के लिए कोई नहीं है।

डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि वृद्ध आश्रम में मुफ़्त मैडीकल जांच, एंबुलेंस, खाना, कपड़े और मनोरंजक गतिविधियों की भी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से बुज़ुर्गों को रहने के लिए घर जैसा और बेहतर वातावरण प्रदान किया जायेगा।

डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा कि ज़िला प्रशासन सीनियर सिटीज़नज़ के अधिकारों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि बुज़ुर्ग नागरिकों के लिए आपनेपन की भावना को यकीनी बनाना समय की ज़रूरत है और उन का सम्मान और देखभाल करना हमारा नैतिक फ़र्ज़ है।

उन्होंने लोगों को इस नेक काम के लिए आगे आने की अपील भी की। इस अवसर पर रैड्ड क्रास सोसाइटी के सचिव इन्द्रदेव सिंह और अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here