विद्यार्थियों, लेखन एवं संगीत से जुड़े वर्ग के लिए खास होता है बसंत पंचमी का दिन: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से प्रधान राजिंदर मोदगिल की अगुवाई में भगवान परशुराम भवन एकता नगर में बसंत पंचमी के अवसर पर पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर प्रांतीय संयोजक (नेत्रदान) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व ब्राह्मण सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. बिन्दुसार शुक्ला ने विशेष तौर से उपस्थित होकर पूजा अर्चना की और सभी को बसंत पंचमी की बधाई दी।

Advertisements

इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि बसंत पंचमी का दिन विद्यार्थियों, लेखन और संगीत से जुड़े लोगों के लिए बहुत खास महत्व रखता है। इस दौरान जगदीश अग्रवाल मुख्य यजमान के साथ सरस्वती पूजन करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि बसंत पंचमी को मां सरस्वती को कुछ खास चीजों का भोग लगाने से बुद्धि के वरदान की प्राप्ति होती है। इस दिन पूजा में पीले वस्त्र पहनना उत्तम माना जाता है। भोग भी पीले रंग की मिठाई, पूजा सामग्री पीली ही बरती जाती है। इस मौके पर राजिंदर मोदगिल ने कहा कि सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार बसंत पंचमी को माता सरस्वती का जन्म हुआ था। मां सरस्वती विद्या एवं संगीत की देवी हैं और विद्यार्थी वर्ग को मां सरस्वती का पूजन करना चाहिए।

इस मौके पर डा. बिन्दुसार शुक्ला ने कहा कि बसंत ऋतु मौसम परिवर्तन का भी सूचक है तथा इस दिन से सर्दी कम होनी शुरु हो जाती और गर्मी का मौसम धीरे-धीरे आ जाता है। इस मौसम में हर तरफ हरियाली एवं फूलों की महक होती है, जो धरती की सुन्दरता को बढ़ाता है। इस अवसर पर एच.के. नकड़ा, एन.के. गुप्ता, तरसेम मोदगिल, विजय अरोड़ा, रविंदर भाटिया, रिक्की सेतिया, दविंदर अरोड़ा, जगदीश अग्रवाल, अमित नागपाल, पंडित गुरदेव प्रसाद सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here