जालंधर: सेवा केन्द्रों में भी बनने लगे है स्वास्थ्य बीमा योजना कार्ड

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए अब सेवा केन्द्रों में भी स्वास्थ्य सेवा योजना के कार्ड बनाने शुरू कर दिए गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि इस योजना के लाभपातरी प्रति कार्ड 30 रुपए फीस दे कर सेवा केंद्र से यह कार्ड बनवा सकते हैं।

Advertisements

उन्होनें बताया कि टाईप -1 सेवा केन्द्रों में यह सेवा 17 फरवरी से शुरू हो गई है और टाईप -2 सेवा केन्द्रों में 22 फरवरी और टाईप -3 सेवा केन्द्रों में 26 फरवरी से शुरू की जा रही है।

उन्होनें बताया कि इस योजना के अंतर्गत लाभपातरी सरकारी और अस्पतालों में 5 लाख रुपए रुपए तक के कैशलैस इलाज का लाभ ले सकते हैं। उन्होनें बताया कि जिले में सभी 13 सरकारी स्वास्थ्य संस्थान और 57 प्राईवेट अस्पताल सूचीबद्ध किये गए हैं और इन अस्पतालों की सूची www.sha.punjab.gov.in पर देखी जा सकती है।

उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना अधीन लाभपातरियों के लिए 1579 पैकेज उपलब्ध हैं। इनमें से 180 पैकेज सरकारी अस्पतालों के लिए आरक्षित हैं, जिनमें से 25 पैकेज प्राईवेट अस्पतालों में रैफ़रयोग हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि एनएफएसए राशन कार्ड धारक लाभपातरी, निर्माण कामगार, एसईसीसी लाभपातरी, छोटे व्यापारी, यैलो कार्ड धारक या ऐकरीडेटड पत्रकार और जे -फार्म धारक किसान इस योजना अधीन योग्य हैं और लाभपातरी sha.punjab.gov.in पर अपनी योग्यता चैक कर सकते हैं।

उन्होनें ऐसे सभी लाभपातरियों से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने अभी तक कार्ड नहीं बनवाऐ, वह अपने कार्ड बिना किसी देरी से बनवा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here