बरकरार है कोरोना का संकट, इसलिए सख्ती से करें हिदायतों का पालन: डा. बग्गा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण के बाद रोजमर्रा की दिनचर्या को सुचारु बनाने के लिए पिछले दिनों लगाई गई लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को हटा दिया गया है। लेकिन, आए दिन पॉजीटिव मामलों में हो रहीं वृद्धि और रोजाना इसके संक्रमण से अकेले होशियारपुर में ही 1-2 मौतें हो रही हैं। जिससे यह साहिब हो गया है कि आज भी इस महामारी का खतरा हम पर मंडरा रहा है और इससे बचाव के लिए हमें अभी भी जागरूकता अपनाते हुए इससे बचाव हेतु नियमों की सख्ती से पालना को अनिवार्य बनाना होगा।

Advertisements

इस संबंधी जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में सामाजिक जागरुकता हेतु कार्यरत संस्था “सवेरा” के कनवीनर डा. अजय बग्गा ने जिले में फैल रहे कोरोना संकट पर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की तरफ से मास्क लगाने, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने और एक-दूसरे से 2 गज की दूरी बनाए रखने के लिए जो हिदायतें जारी की थीं, वह हमें भूलनी नहीं चाहिए। क्योंकि, आज भी कोरोना का संकट अपने पैर पसार रहा है व विश्व के कुछेक देशों के साथ-साथ हमारे देश में भी मुंबई जैसे राज्य में वहां की सरकार को फिर से लॉक डाउन लगाने को विवश होना पड़ा है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि इस महामारी को गंभीरता से लें और कोरोना संबंधी कोई भी लक्ष्ण सामने आने पर तुरंत जांच करवाएं ताकि समय रहते इलाज हो सके व कोई दूसरा इससे संक्रमित न हो।

डा. बग्गा ने कहा कि इसके लिए जरुरी है कि मास्क लगाकर ही बाहर निकलें, भीड़ वाले क्षेत्र में जाने से गुरेज करें, नियमित रुप से साबुन व पानी से हाथ धोएं। सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के लिए पहले लगाई गई पाबंदियां हटाए जाने के बाद भी इसके मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है और ऐसे में हमें और भी ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। ऐसे में शूगर, दिल की बीमारी व कैंसर आदि के मरीजों का और भी ज्यादा ध्यान रखना चाहिए व नियमित जांच करवानी चाहिए। डा. बग्गा ने कहा कि अस्पताल में देरी से जाने पर मरीज खासकर किसी बुजुर्ग को बचाने में स्वास्थ्य कर्मियों को मुश्किल आती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति लापरवाही भारी पड़ रही है और कई कीमती जानें हमसे जुदा हो रही हैं। इसलिए हिदायतों का इन-बिन पालन करें तथा खुद व दूसरों को इस भयंकर संक्रमण से बचाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here