सडक़ों पर अवैध कब्जों की भरमार, कार्रवाई को दरकार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: समीर सैनी। एक तरफ तो सरकार द्वारा रास्तों को चौड़ा किया जा रहा है ताकि, ट्रैफिक अवहेलना न हो। वहीं, दूसरी ओर शहर में कुछ लोगों ने फुटपाथ और सडक़ के किनारों पर ही अतिक्रमण कर दुकानों का रूप दे दिया है। जिसके चलते पैदल चलने वालों को तो मुश्किल आती ही है साथ ही ट्रैफिक जाम भी एक बड़ी समस्या बन गई है। होशियारपुर शहर की बात करें तो शहर के मॉल रोड़ पर फुटपाथ पर पुराने बिजली कार्यालय के पास लगी हुई नारियल पानी व फ्रूट की दुकानें, टांडा रोड़ पर बिजली कार्यालय के बाहर बनी हुई सर्विस लाइन पर पक्के खोखे व फ्रूट की दुकानें इसका ताजा उधारण है।

Advertisements

जिस पर कार्रवाई करना न तो नगर निगम और न ही बिजली विभाग अपनी जिम्मेदारी समझ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बिजली विभाग भी इस संबंध में नगर निगम को पत्र लिखकर अपनी जिम्मेवारी की इतिश्री करने में लगा है। शहर के बाहरी बॉयपास नलोइयां चौंक के पास स्थित नीजि अस्पताल के साथ लगती कबाड़ की दुकानों और टांडा रोड़ पर बर्फ के कारखाने के पास स्थित कबाड़ की दुकानों ने तो सारी सडक़ को अपनी मालकी समझ कर सडक़ के दोनों और पुराने कबाड़ की कारें खड़ी की हुई हैं। जिसे देखकर लगता है कि प्रशासन का डर केवल छोटे दुकानदारों तक ही सीमित है।

वहीं, सडक़ों पर खड़ी कबाड़ की गाडिय़ां भी आए दिन हादसों का कारण बनी रहती हैं, लेकिन इसे हटाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। प्राप्त जानकारी अनुसार नगर निगम द्वारा कई बार इन कबाड़ की दुकानों का चालान भी किया जा चुका है। कोई सख्त कार्रवाई न होने के चलते स्थिति ज्यों की त्यों ही बनी हुई है। इस संबंध में नगर निगम के कमिशनर अमित कुमार पांचाल से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस मामले में एक टीम गठित करके सख्त कार्रवाई करेंगे और जसल्द ही सडक़ से अतिक्रमण हटाकर खाली करवाया जाएगा। परंतु, देखने की बात यह है कि नगर निगम के अधिकारी अपनी कहनी और करनी में कितनी समानता बना पाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here