बुढ़ापा पैंशन संबंधी मुख्यमंत्री के निर्देशों को नहीं मानते निचले अधिकारीः कर्मवीर बाली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष कर्मवीर बाली के पास मुहल्ला कमालपुर की राजिन्द्र कौर पत्नी संतोख सिंह अपनी फरियाद लेकर आई। उसने अपनी आप बीती बताते हुए कहा कि मै बुढ़ापा पैंशन का आवेदन करने के लिए सुविधा केन्द्र गई थी। वहां उन्होने मुझे मेरा स्कूल सर्टीफिकेट यां जन्म प्रमाण पत्र लगाने के लिए कहा और मेरा आवेदन अस्वीकार कर दिया। मैं एक अनपढ़ महिला हुँ और मेरे पास कोई जन्म प्रमाण पत्र भी नहीं है।

Advertisements

कर्मवीर बाली ने कहा एक तरफ तो पंजाब के मुख्यमंत्री कहते हैं की आधार कार्ड में दर्ज की गई उपर को बुढ़ापा पैंशन लेने वालों का प्रमाण माना जायेगा तथा बुढ़ापा पैंशन लेने वालों को परेशान नहीं होना पड़ेगा, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री द्वारा जारी आदेशों की निचले स्तर के अधिकारी धज्जियां उड़ा रहे हैं। सही मायनों में तो बुढ़ापा पैंशन लेने वालों की उमर को ध्यान में रखते हुए उनकी पैंशन का आवेदन बिना कोई किन्तु-परन्तु किये तुरंत ले लेना चाहिए।

कर्मवीर बाली ने आगे कहा कि जब सरकार के अधिकारी आंगनवाड़ी वाले लिख कर दे रहे हैं कि यह पैंशन लेने योग्य है और चुना हुआ पार्षद सत्यापित करके दे रहा है तो फिर सरकारी कर्मचारी बुढ़ापा पैंशन लेने बालों को बिना वजह तंग और परेशान क्यों कर रहे हैं। उन्होने मुख्यमंत्री से अपील की कि वह अपने दिये हुये निर्देशों को सख्ती से लागु करें ताकि जरुरतमंद बुजुर्ग पैंशन की सुविधा से वंचित न रह जायें। इस अवसर पर हरि मित्र, संतोख सिंह आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here