मैरिज पेलैसों और होटलों में कोविड संबंधी आदेशों की पालना के लिए 246 कोविड मानिटर और सुपरवाइज़र किए तैनात

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड -19 वायरस पर काबू रखने के उदेश्य के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी की तरफ से होटलों, मैरिज पेलैसों और बैंकुअट हालों में भीड़ पर तीखी नजर रखने के लिए 246 कोविड मानिटर और सुपरवाइज़र तैनात किये गए। डिप्टी कमिश्नर जालंधर ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से विवाह और अन्य समागमों दौरान भीड की गिनती को कम किया गया है और इन सभी कोविड मानिटरों की तरफ से बिल्डिंग के अंदर 100 और बाहर 200 लोगों की भीड को यकीनी बनाया जायेगा। उन्होनें बताया कि भीड दौरान निर्धारित गिनती को यकीनी बनाने के इलावा उनकी तरफ से कोविड के जारे आदेशों की सही अर्थों में पालना को भी यकीनी बनाया जायेगा। उन्होनें बताया कि होटलों, मैरिज पेलैसों और बैंकुअट हाल मेनैजरों को कोविड मानिटर नियुक्त किया गया है, जिससे इनकी तरफ से सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, सैनीटाईज़र की उपलबद्धता को यकीनी बनाया जा सके।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से सभी 246 होटलों, मैरिज पेलैसों और बैंकुअट हाल के लिए सरकारी आधिकारियों को सुपरवाइज़र लगाया गया है। उन्होनें बताया कि इन सुपरवाईज़रों की तरफ से अलाट हुए संस्थानों में दौरा करके ज़िला प्रशासन को अलग -अलग गतिविधियों दौरान सरकार के आदेशों की पालना संबंधी रिपोर्ट सौंपी जायेगी। श्री थोरी ने स्पष्ट कहा कि सभी कोविड मानिटर अपनी, संस्थानों में कोविड -19 जारी आदेशों की पालना के लिए ज़िम्मेदार होंगे और यदि सुपरवाईज़रों की तरफ से कोविड संबंधी सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने संबंधी रिपोर्ट सौंपी जाती है तो सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

डिप्टी कमिश्नर ने शिक्षा विभाग के आधिकारियों को भी आदेश दिए की सरकारी अध्यापकों के कोविड वैक्सीन टीकाकरण को यकीनी बनाया जाये, क्योंकि महामारी दौरान उनकी सेवाओं को फ्रंट लाईन के वर्करों में शामिल किया गया है। उन्होनें स्वास्थ्य विभाग को भी कहा कि कोविड संबंधी रोज़ाना के सैंपल लेने की गति को भी बढ़ाया जाये, जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होनें आधिकारियों को आदेश दिए की पाजिटिव मरीज़ के संपर्क में आए 15 व्यक्तियों की पहचान को यकीनी बनाया जाये। उन्होंने यह भी कहा कि इसके इलावा कंटेनमैंट क्षेत्रों में कर्फ़्यू जैसी सख्ती की जाये।

डिप्टी कमिश्नर ने पुलिस आधिकारियों को भी आदेश दिए कि ज़िले में रात के कर्फ़्यू को यकीनी बनाने के इलावा जनतक स्थानों पर भीड़ इकट्ठी होने पर नज़र रखी जाये। उन्होनें कहा कि कोरोना वायरस ख़िलाफ़ जंग को हम सबकी तरफ से किये जा रहे सांझे प्रयत्नों से ही जीता जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here