शहीदी दिवस के मौके नशे के खिलाफ निकाली मोटर साइकिल रैली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। शहीद सरदार भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु जी के शहीदी दिवस पर विधान सभा क्षेत्र-43 होशियारपुर की ओर से नशे के खिलाफ व वोटर जागरुकता के लिए मोटर साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जागरुकता रैली को एस.डी.एम. होशियारपुर अमित सरीन ने रवाना किया। इस दौरान नौजवानों को नशे से दूर रहने व मतदान की शपथ भी दिलाई गई। इससे पहले सभी ने शहीद-ए-आजम को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए।

Advertisements

स्वीप प्रोजेक्ट के अंर्तगत निकाली गई इस जागरु कता मोटर साइकिल रैली के अवसर पर नौजवानों को संबोधित करते हुए एस.डी.एम. अमित सरीन ने कहा कि जिलाधीश-कम- जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया के नेतृत्व में नौजवानों को नशे के खिलाफ, वोट बनाने व मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर नौजवान अपने शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो वे नशे से दूर रहकर देश व समाज की सेवा में आगे आएं। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए नौजवान अपनी वोट का इस्तेमाल जरुर करें।

युवाओं को नशे से दूर रहकर बिना किसी डर या लालच के मतदान डालने की दिलाई शपथ

एस.डी.एम अमित सरीन ने कहा कि मतदान एक मौका होता है जब देश के नागरिक अपनी पसंद की सरकार का चुनाव करता है, इसलिए 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के हर नागरिक को बिना किसी डर, भय या लालच के मतदान जरुर करना चाहिए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 18-19 वर्ष के नौजवानों के अलावा दिव्यांगजन जिन्होंने अपनी वोट नहीं बनाई वे अपनी वोट जरुर बनवाएं। उन्होंने बताया कि वोट बनाने के लिए वे अपने पोलिंग बूथ के बी.एल.ओ. से संपर्क कर सकते हैं।

अमित सरीन ने बताया कि लोक सभा चुनावों में ई.वी.एम व वी.वी.पी.ए.टी मशीनों का प्रयोग होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव संबंधी किसी भी किस्म की शिकायत 1950 हैल्प लाईन नंबर पर दी जा सकती है। वहीं चुनाव आयोग की ओर से सी-विजिल मोबाइल एप्लीकेशन लांच की गई है और इसके माध्यम से भी कोई व्यक्ति आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायत कर सकता है, जिसको 100 मिनट के अंदर हल किया जाएगा।

इस अवसर पर सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश चौबे, तहसीलदार हरमिंदर सिंह, नायब तहसीलदार मंदीप सिंह, एस.डी.ओ. मनोज कुमार, खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, प्रिंसिपल अश्विनी दत्ता, लेक्चरार संदीप सूद, चंद्र प्रकाश सैनी, हरजंग सिंह, सनुज शर्मा, नीतिश ठाकुर, बलवीर सिंह, आयुष शर्मा, करवट एक बदलाव एन.जी.ओ. के सदस्य आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here