23 अक्तूबर को होशियारपुर सरस मेले में देखने को मिलेगी भारतीय सांस्कृति की झलक

होशियारपुर(द स्टैरल न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। क्षेत्रीय सरस मेले की तैयारियों को अंतिम रु प देने के लिए जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा क्षेत्रीय सरस मेले का उदघाटन करेंगे।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की दी गई जिम्मेदारियों के बारे में बताया और निर्देश दिए कि मेले के दौरान ड्यूटी में किसी तरह की कोताही न की जाए। अतिरिक्त कमिश्रर हरबीर सिंह ने नगर निगम, बिजली बोर्ड, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग, लोक निर्माण विभाग, परिवहन विभाग के अलावा विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिया कि उनकी ओर से सरस मेले के सुचारु प्रबंधों को लेकर किसी तरह की कोई कमी न छोड़ी जाए।उन्होंने अधिकारियों को कहा कि दस दिन चलने वाले इस मेले के लिए वे 24 घंटे मुस्तैद रहें ताकि जनता व मेले में शामिल दूर-दूर से आए कलाकार, शिल्पकारों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि सरस मेला आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर में 23 अक्टूबर से 3 नवंबर तक लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जनता की सुविधा के लिए बड़े स्तर पर अच्छे प्रबंध किए जा रहे हैं, जिसमें अलग-अलग प्रदेशों से आने वाले कलाकारों के रहने व खाने-पीने का प्रबंध, मेले में आने वाले मेला प्रेमियों के लिए अलग-अलग सुविधाओं के अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। अतिरिक्त कमिश्रर ने कहा कि क्षेत्रीय सरस मेले में 24 राज्यों के शिल्पकार व कलाकार पहुंच रहे हैं, जिनकी ओर से अपने राज्यों की कला व संस्कृति पेश करने के अलावा हाथ से बनी वस्तुओं की बिक्री की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरस मेले के दौरान लगभग 250 स्टाल भी लगाएंगे। इसके अलावा मेेल में मिशन तंदुरु स्त पंजाब व डैपो मुहिम के अंतर्गत विशेष गतिविधियां भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेले की एंट्री फीस केवल 10 रु पये रखी गई है, 10 वर्ष से कम वर्गों के बच्चों के लिए यह एंट्री बिल्कुल नि:शुल्क होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here