स्वास्थ्य मंत्री ने फर्जी मृतकों की जगह 6 वारिसों को सरकारी नौकरी देने के मामले में 5 कर्मचारियों को किया निलंबित

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने तरन तारन में फर्जी मृतकों की जगह 6 वारिसों को सरकारी नौकरी देने सम्बन्धी मामले पर कार्यवाही करते हुए आज 5 अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जि़ला तरन तारन के स्वास्थ्य विभाग में फर्जी मृतकों के वारिसों को सरकारी नौकरी देने सम्बन्धी जाँच में यह सामने आया है कि कुल 6 व्यक्तियों को तरस के आधार पर नौकरी दी गई।

Advertisements

इन वारिसों द्वारा पेश किए गए सर्टिफिकेट की वेरीफीकेशन करवाए जाने पर इन सर्टिफिकेट के गलत/नकली होने के बारे में पता लगा, जिसके उपरांत इनकी सेवाएं बखऱ्ास्त कर दी गईं। जिस पर कार्यवाही करते हुए डॉक्टर नवीन खुंगर, एस.एम.ओ., हरदविन्दर सिंह, वरिष्ठ सहायक, कार्यालय सिविल सर्जन, तरन तारन अस्थाई ड्यूटी सी.एच.सी. मियांविंड, रविन्दरपाल सिंह वरिष्ठ सहायक, दलजीत सिंह, सुपरीटेंडैंट और जसविन्दर सिंह, वरिष्ठ सहायक, कार्यालय सिविल सर्जन, तरन तारन को निलंबित किया गया है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस मामले में पूर्व सिविल सर्जन, तरन तारन डॉ. अनूप कुमार (सेवामुक्त) के विरुद्ध भी सही ढंग से ड्यूटी न करने के कारण कार्यवाही करने के हुक्म भी जारी किए गए हैं और जाँच रिपोर्ट में मुख्य रूप में पाए गए दोषी कर्मचारियों/अधिकारियों के विरुद्ध फ़ौजदारी केस दर्ज करने हेतु डायरैक्टर, स्वास्थ्य सेवाएं को हिदायतें जारी की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here