नाइस कंप्यूटर सेंटर ने प्लेसमेंट की सेवाओं के तीस वर्ष किए पूरे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। माल रोड स्थित शहर प्रथम व प्रमुख नाईस कम्पयूटरज़ सेंटर ने सर्वश्रेष्ठ आधुनिकतम कंप्यूटर ट्रेनिंग, पर्सनैल्टी ग्रूमिंग व प्लेसमेंट की सेवाओं के तीस गौरवशाली वर्ष पूरे किये हैं। सन् 1991 से विद्यार्थियों की ग्लोबल स्तर पर सफलता में निरन्तर योगदान के 30 चरणों का भव्य जशन कल नाईस द्वारा टेलेन्ट शोकेस-कला मन्थन के जरिए मनाया गया। सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी की अध्यक्षता में सेंटर कोऑर्डीनेटर स्वीन सैनी के कुषल नेतृत्व से इस रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ईश्वर के प्रति शुक्राना अदा करते हुये मंषा की मनमोहक क्लासिकल स्तुति के साथ प्रेम सैनी व स्वीन सैनी ने ज्योति प्रज्जवलित की तो कमलदीप कौर के मधुर शब्द-गायन के साथ मनोरंजक प्रोग्राम का आगाज़ हुआ जिसमें होशियारपुर व चब्बेवाल संस्थानों की टीम व विद्यार्थियों ने खूब मेहनत से तैयार किए गये डांस, गायन, रैम्प वॉक व एक्टिंग के साथ एन्करिंग में अपना हुनर दिखाया। इस कार्यक्रम में नाईस के तीन दशकों के सफर को बखूबी पेश किया गया और चूंकि इसी के साथ प्रेम सैनी व स्वीन सैनी के साथ को भी तीस साल पूरे हुये तो इसकी शुरूआत होशियारपुर संस्थान की छात्राओं ने पंजाबी सभ्याचार की धरोहर धमाकेदार गिद्दे के साथ परम्परागत शगनों का वेहड़ा सजाकर की।

Advertisements

नाईस की इस उल्लासमयी उपलब्धि को चार चांद लग गये जब मैनेजमेंट ने इस सफर में साथ चलने वाले निष्ठावान टीम के सदस्यों को भी भावनात्मक अभिव्यक्ति के साथ सम्मानित किया। नाईस टीम के प्रथम स्तम्भ शिव कुमार को 30 साल, मिथुन व कमल को 21 साल व संदीप कुमार को उनकी 12 साल की कर्मठ सेवाओं के लिये पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा अन्य टीम सदस्यों में चब्बेवाल से मोनिका, मनिंदर व पूनम तथा होशियारपुर से किटी, मनजिन्दर कौर व काजल को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। कला मन्थन के मंच के ज़रिये सोलो डांस, जोड़ीदार, त्रिमूर्ति व ग्रुप डांस के साथ गीत-संगीत के गायन की लहरियों ने उमंग से उपस्थित मेहमानों को सरोबार किया।

उपस्थित मेहमानों के अनुसार ऐसा टेलेन्ट होशियारपुर में उन्होंने पहली बार देखा और सुना। पर्सनैल्टिी कन्टैस्ट के लिये कम्यूनिकेशन स्किलज़ व आईलटस ट्रेनर मनिन्दर के मार्गदर्शन में मंशा व तुषार द्वारा विद्यार्थियों को तैयार किया गया था जिनमें से रैम्प वॉक में षामिल 36 प्रतिभागियों के आत्मविष्वास व उनकी प्रैज़ेन्टेशन के आधार पर विभिन्न टाईटलज़ के लिये चयन हुआ। प्रत्येक प्रस्तुति अपने आप में इतनी लाजवाब थी कि निणार्यक मंडल के लिये विजेताओं का चयन भी दुविधापूर्ण रहा। इस साल का मिस्टर व मिस नाईस टाईटल क्रमश: परमजोत व रितिका ने जीता व इसके अलावा कुल 23 टाईटलज़ के अवार्ड दिये गये। कार्यक्रम व मंच संचालन के लिये प्रमुख कैरियर काउन्सलर व साईकॉलोजिस्ट स्वीन सैनी का साथ टीम लीडरज़ मिठुन ठाकुर, संदीप कुमार व नाईस कम्पयूटरज़ की पूरी टीम ने निभाया जिसमें विद्यार्थियों को भी एन्करिंग में बखूबी शमिल किया गया।

इस समारोह में नारी दिवस पर आयोजित प्रतियोगिताओं में विजयी विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। रंगारंग समारोह में होशियारपुर के भंगड़े व चब्बेवाल के गिद्दे की धूम इस तरह मची कि दर्षक भी नाचने पर मजबूर हो गये। इस गौरवमयी उत्सव में नाईस समर कैम्प के स्माटकिडज़ ने भी उत्साह दिखाया और खासकर दिविज, प्रांजल, संतुष्टि व हरमन ने अपने हुनर से दर्षकों का मन जीता। उपस्थित मेहमानों ने न केवल प्रेम सैनी व स्वीन सैनी द्वारा दी जा रही उच्चस्तरीय कम्पयूटर ऐजूकेशन के साथ साथ युवा सशक्तिकरण के स्नेहिल प्रयासों के लिए सराहा, बल्कि कलामन्थन के हर पहलू को बेमिसाल मनोरंजक व ज्ञानवर्धक बताया। कैरियर काउन्सलर व साईकॉलोजिस्ट स्वीन सैनी द्वारा द मांईड मेंन्टरज़ के बैनर तले मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी प्रौफैशनल सेवाओं का लाभ उठाने वाले युवाओं ने भी मंच से अपने अनुभव सांझे किये। कार्यक्रम के अन्त में सेंटर डायरेक्टर प्रेम सैनी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुये विद्यार्थियों, टीम के सदस्यों व मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here