सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल नसराला में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को श्रद्धांजलि

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव का शहीदी दिवस सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल नसराला में मनाया गया जहां शहीदों को श्रद्धा के पुष्प भेंट करने के बाद स्कूल प्रिंसिपल व अध्यापकों ने 4 होनहार छात्राओं को शहीदों के जीवन वृतांत को पेश करती पुस्तकें दी।

Advertisements

स्कूल प्रिंसिपल करुण शर्मा व डा. जसवंत राए ने शहीद भगत सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करने के बाद कहा कि शहीदों की ओर से संजोए सपनों को साकार करने के लिए हर एक व्यक्ति को अपना बनता योगदान देना चाहिए ताकि शहीदों की ओर से सेहतमंद समाज की कल्पना को असलियत में तब्दील किया जा सके। उन्होंने कहा कि महान शहीदों की कुर्बानियों का मूल्य कभी भी मोड़ा नहीं जा सकता। डा. जसवंत राए शहीद भगत सिंह के लेखन खासकर मैं नास्तिक क्यों हूं आदि का जिक्र करते हुए कहा कि महान शहीदों ने देश की आजादी व आने वाली पीढिय़ों की खातिर अपनी जान न्यौछावर कर दी, जिसके चलते सारा देश आजादी का आनंद ले रहा है।

इस मौके पर छात्राओं जमना, नेहा विर्दी, जसमीन कौर व जसमीन को स्कूल प्रिंसिपल व डा. जसवंत राय ने शहीदों के जीवन पर रोशनी डाली 2-2 किताबें भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here