8 किलो हैरोइन व फॉच्र्यूनर गाड़ी सहित सुखी, काला, सोनी तथा 20 लाख ड्रग मनी, 5 किलो डोडे व स्कॉर्पियो गाड़ी सहित शिंदा, काली व शिंदा गिरफ्तार

Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस/हरपाल लाडा। होशियारपुर एसएसपी ने नशा तस्करों पर नकेल डालने के लिए पुलिस अधिकारियों एसपी (डी) रविंदरपाल सिंह संधू, एएसपी गढ़शंकर तुषार गुप्ता, डीएसपी प्रेम सिंह होशियारपुर की देख-रेख में इंचार्ज सीआईए इंस्पैक्टर शिव कुमार व उनकी टीम द्वारा थाना माहिलपुर और दसूहा में 6 इंटरनैशनल व अंतराष्ट्रीय तस्करों के गिरोह को गिरफ्तार करके उनसे 8 किलोग्राम हैरोइन, 20 लाख रुपए कैश, 5 किलोग्राम डोडे चूरापोस्त और एक फॉच्र्यूनर गाड़ी और एक स्कॉर्पियो कार बरामद करके सफलता हासिल की है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि 2 अप्रैल को इंचार्ज सीआईए इंस्पैक्टर शिव कुमार व उनकी टीम ने माहिलपुर से फगवाड़ा रोड गांव ठुयाणा स्पैशल नाकाबंदी की हुई थी। इस दौरान नाकाबंदी में पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार नं एचआर 26 सीडी 0072 को चैकिंग के लिए रोका। जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे जिनके नाम सुखविंदर सिंह उर्फ सुखी पुत्र गुरजंट सिंह निवासी चन्नणवाल, थाना महिल कलां बरनाला, मनप्रीत सिंह उर्फ काला पुत्र लाभ सिंह और जगदीप सिंह उर्फ सोनी पुत्र नैब सिंह निवासी गांव बलवेड़ा थाना सदर पटियाला था।

Advertisements
Vardhman Jewellers Hoshiarpur

गाड़ी की बारीकी से जांच करने पर कार के बंपर में रेडीएटर के आगे गुप्त खाना बना हुआ था जिसकी चैकिंग करने पर उसमें से 8 पैकेट बरामद हुए जिनमें 8 किलोग्राम हैरोइन बरामद हुई। गौरतलब है कि सुखविंदर सिंह उर्फ सुखी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज है। जिनमें 2 मामले यूएपीए एक्ट तहत दिल्ली और रोपड़ में दर्ज हैं। इससे दिल्ली में भारी मात्रा में बरामद हुई। वर्ष 2007 में संधवा बेट में इससे 6 किलो हैरोइन और 4 पिस्टल बरामह हुए थे। यह नामी आतंकवादी दया सिंह लाहौरिए का साथी है। सुखविंदर सिंह उर्फ सुखी वर्ष 2019 में जमानत पर आया हुआ था और यह पाकिस्तान में धार्मिक स्थानों की यात्रा के लिए दर्शन करने जाता था। इसी कारण पाकिस्तान में नशा तस्करों के साथ इसके संबंध थे उनके द्वारा हैरोइन मंगवाता है और उनके द्वारा ही यह हैरोइन पाकिस्तान से भारत लेकर आता है और सप्लाई करता था। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि सुखविंदर सिंह उर्फ सुखी एक ड्रग तस्कर अमरीक सिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी सरहद रोड पटियाला के साथ मिलकर नशा तस्करी का धंधा करते है जोकि अमरीक सिंह पैसों की मदद भी करता है।

गौरतलब है कि अंतरराज्य तस्करों द्वारा अपनी कार में नशीले पदार्थों की खेप को छिपाने के लिए एक गुप्त जगह बनाई हुई थी जिसको पुलिस पार्टी द्वारा बहुत होशियारी और सूझबूझ के साथ उस जगह को टरेस करके यह बरामदी की गई। इस गैंग को हैरोइन सहित काबू करके होशियारपुर पुलिस ने प्रशंसनीय कार्य किया है। इसी तरह एएसआई बूटा सिंह सीआईए स्टाफ होशियारपुर ने 1 अप्रैल को टी प्लाइंट गरना साहिब पर नाकाबंदी के दौरान एक स्कॉर्पियो कार नं पीबी 13 बीई 3737 को चैकिंग के लिए रोका। जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे जिनके नाम सुरिंदर सिंह उर्फ शिंदा पुत्र हरबंकस सिंह, फुम्मण सिंह उर्फ काली पुत्र खुशहाल सिंह और शिंदरपाल सिंह उर्फ शिंदा पुत्र बंता सिंह निवासी बुरज हसन थाना बिलगा जिला जालंधर थे। स्कॉर्पियो कार से बरीकी जांच करने पर गाड़ी की सटिप्पणी में से 20 लाख रुपए की राशि और गाड़ी की डिगी के मैट के नीचे से 5 किलोग्राम डोडे चूरापोस्त बरामद हुए। जिस पर उक्त व्यक्तियों के खिलाफ 15-61-85 एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना दसूहा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here