पंचायत मंत्री तृप्त बाजवा द्वारा राज्य के पंचों-सरपंचों को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस की बधाई

चण्डीगढ़, 23 अप्रैलः पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कल राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर राज्य के समूह पंचों-सरपंचों और अन्य पंचायती राज संस्थाओं के अधिकारियों को बधाई देते हुये कहा है कि पंचायती राज को मजबूत करके ही देश में लोकतंत्र को मजबूत किया जा सकता है।

Advertisements

श्री बाजवा ने कहा कि आज के दिन हमें सबको यह प्रण करना चाहिए कि पंचायती राज संस्थाओं के द्वारा गाँवों के विकास के लिए ईमानदारी से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत गाँवों में बसता है और गाँवों का विकास करके ही देश का विकास किया जा सकता है।

ग्रामीण विकास मंत्री ने इस मौके पर देश के पूर्व प्रधान मंत्री श्री राजीव गांधी को याद करते हुये कहा कि उन्होंने देश में पंचायती राज को मजबूत और विशाल करने का आधार बांधा था। उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायत विकास विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि वह श्री राजीव गांधी के सपनों को साकार करने के लिए पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों और अधिकारियों को मार्गदर्शन भी दें और उनको सहयोग भी दें।

श्री बाजवा ने राज्य की उन सभी पंचायती राज संस्थाओं को बधाई दी है जिनको आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर केंद्र सरकार के पंचायती राज मंत्रालय की तरफ से अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन कारगुजारी के कारण पुरुस्कार दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here