शिक्षा विभाग द्वारा नवनियुक्त सेंटर हैड टीचर को स्टेशन का चयन करने का नया मौका

The Stellar News Logo

चंडीगढ़, 8 मईः पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने सीधी भर्ती के द्वारा हाल ही में चुने गए सेंटर हैड टीचरों की स्टेशन चयन प्रक्रिया 10 मई 2021 को करवाने का फ़ैसला किया है।

Advertisements

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सेंटर हैड टीचरों के 375 पदों की भर्ती के लिए मार्च 2019 में इश्तिहार दिया गया था। चुने गए योग्य उम्मीदवारों को 25 जनवरी, 28 जनवरी और 21 फरवरी 2021 को अस्थायी तौर पर स्टेशन चयन करने की प्रक्रिया करवाई गई थी, परन्तु इन उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किये गए थे। विभाग द्वारा अध्यापकों की बदलियों के कारण बहुत से ऐसे स्टेशन भर गए हैं जिनका चयन नये चुने गए सेंटर हैड टीचरों ने किया था। इन नयी परिस्थितियों के कारण सिर्फ़ उन उम्मीदवारों को स्टेशन का चयन करने की प्रक्रिया करवाई जायेगी।

जिन्होंने उक्त तारीखा़ें को स्टेशन चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया था।प्रवक्ता के अनुसार यह स्टेशन चयन प्रक्रिया 10 मई 2021 को सुबह 11 बजे ज़ूम पर करवाई जायेगी। इस सम्बन्धी उम्मीदवारों को उनके मोबाइल पर लिंक भेजा जायेगा। प्रवक्ता के अनुसार इसके बाद उम्मीदवारों को स्टेशन का चयन करने का और मौका नहीं दिया जायेगा। जो उम्मीदवार स्टेशन की चयन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेंगे, उनके लिए समझ लिया जायेगा कि वह सेंटर हैड के पद पर नियुक्त होने के इच्छुक नहीं हैं और उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here