एस.एस.पी. द्वारा ज़रूरतमंद कोविड मरीज़ों को मुफ़्त भोजन मुहैया करवाने की शुरूआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा बीते कल गरीब कोविड मरीज़ों को मुफ़्त भोजन मुहैया करवाने के ऐलान के उपरांत आज स्थानीय पुलिस लाईन में बनाई ‘कोविड कैंटीन’ से एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने इस कल्याण कार्य की शुरूआत करवाई। ज़रूरतमंद कोविड मरीज़ों के लिए इस प्रयास को शुरू करने के मौके पर एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने कहा कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के निर्देशों पर आज जि़ले में भोजन मुहैया करवाने की शुरूआत के साथ अब गरीब और बेसहारा कोविड मरीज़ हेल्पलाइन नंबर 112 और 181 पर कॉल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मरीज़ों के घरों तक भोजन पहुँचाने के लिए टीमें तैनात की गई हैं, जो उनको बिल्कुल तैयार भोजन सौंपेंगीं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि यह भोजन बहुत ही पौष्टिक, सेहतमंद, शुद्ध और साफ़-सुथरा है, जिसमें एक दाल, एक सब्ज़ी, सलाद और रोटी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जि़ला पुलिस को आज सबसे पहली कॉल टांडा क्षेत्र से एक पॉजि़टिव मरीज़ की आई, जिसको सम्बन्धित टीम द्वारा उसके घर भोजन पहुँचाया गया। उन्होंने बताया कि टीमों द्वारा फूड डिलीवरी वैनों के द्वारा तैयार किया हुआ भोजन मरीज़ों तक पहुँचाया जाएगा। एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इस मानवतावादी प्रयास के अधीन मरीज़ दिन-रात किसी भी समय इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और पंजाब पुलिस द्वारा कोविड रसोईयों और डिलिवरी टीमों के द्वारा उनके घर तक पका हुआ भोजन मुहैया करवाया जाएगा।

होशियारपुर पुलिस लाईन में स्थापित ‘कोविड कैंटीन’ से विभिन्न टीमें एस.पी.(डी) रविन्दरपाल सिंह संधू के नेतृत्व अधीन डीएसपीज़ जसप्रीत सिंह और माधवी शर्मा की निगरानी में होशियारपुर शहर और इसके साथ लगते गाँवों में हेल्पलाइन नंबर पर कॉल प्राप्त होने के उपरांत खाना पहुंचाना यकीनी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाकी सब-डिवीज़नों में सम्बन्धित डी.एस.पीज़ की निगरानी अधीन टीमें मरीज़ों के घर भोजन पहुंचाएंगीं। नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इस सुविधा का आग़ाज़ होने से जि़ले में कहीं भी रह रहे कोविड मरीज़ भोजन न मिलने की सूरत में 181 और 112 हेल्पलाइन नंबरों पर दिन-रात किसी भी समय पर कॉल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा पहली कोविड लहर के दौरान भी कोविड मरीज़ों के कल्याण के लिए कई अहम प्रयास किए गए थे, जिनमें 112 इमरजेंसी हेल्पलाइन के द्वारा मुफ़्त भोजन मुहैया करवाया गया था। उन्होंने बढ़ रहे मामलों को लेकर लोगों से अपील की कि वह कोविड-19 सम्बन्धी जारी स्वास्थ्य ऐडवाईज़रियों पर अमल करने में बिल्कुल भी लापरवाह न हों और मास्क पहनें, सोशल डिस्टैंसिंग और निर्धारित संख्या से अधिक संख्या में एकत्र ना होने को हर हाल यकीनी बनाएं। कैप्शन: एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल शुक्रवार को पुलिस लाईन होशियारपुर में ‘कोविड कैंटीन’ की शुरूआत करवाते हुए, जहाँ से ज़रूरतमंद कोविड पॉजि़टिव मरीज़ों को मुफ़्त पौष्टिक भोजन उनके घरों में ही उपलब्ध करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here