मुख्यमंत्री द्वारा मालेरकोटला को जिला बनाने के फैसले का शिवसेना बालठाकरे ने किया विरोध

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवसेना की बैठक स्थानीय कार्यालय कमेटी बजार में शिवसेना राज्य उपप्रमुख रणजीत राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक को संबोधित करते हुए रणजीत राणा ने कहा कि ईद के दिन बिना किसी मांग से अचानक कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक छोटी सी तहसील मलेरकोटला को मुस्लिम बहुल होने से जिला बनाने की घोषणा कर दी और मेडिकल कॉलेज के नाम पर 500 करोड़ रुपए देने और उस कालेज का नाम मलेरकोटला के पूर्व नबाव शेर मुहम्मद खान रखने की घोषणा कर दी।

Advertisements

पंजाब सरकार के इस फैसले पर शिवसेना बाल ठाकरे ने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर जिले की स्थापना के फैसले से कांग्रेस ने अपना कश्मीर का इतिहास दोहराने का कार्य किया है। इस फैसले से मलेरकोटला में हर संवैधानिक पद पर मुस्लिम को बैठाने की कोशिश सरकार द्वारा की जाएगी और वहां कश्मीर की तरह ही मुस्लिम आबादी बढऩे से हिन्दुओं और बाकी धर्मों को पलायन करने के परिणाम भुगतने की आशंकाओं को नकारा नहीं जा सकता। हरियाणा के मेवात, यूपी के किराना और कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बंगाल, केरला में मुस्लिम आबादी बढऩे से हिन्दुओं का पलायन हुआ।

इससे सबक न लेकर कांग्रेस की पंजाब सरकार ने भी ममता बनर्जी की तरह मुस्लिम वोट बैंक हासिल करने के लिए ही उक्त फैसला लिया है। जिसका शिवसेना विरोध करती है। शिवसेना की मांग है कि फौरन मलेरकोटला को जिला बनाने का फैसला वापिस लिया जाए, नहीं तो पंजाब भर के लोगों को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इस अवसर पर जिला प्रमुख शशि डोगरा, शहरी प्रधान सोम राज बाजवा, परमजीत सिंह पाला व अन्य शिवसेना कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here