मांगों के संबंध में सफाई सेवकों ने की एक दिवसीय हड़ताल, सप्ताह भर में समस्याएं हल न हुईं तो फिर हड़ताल की चेतावनी

होशियारपुर। सफाई मजदूर यूनियन की तरफ सफाई सेवकों की मांगों के संबंध में एक दिवसीय हड़ताल की गई। यूनियन के प्रधान राजा हंस व सफाई कर्मचारी कमिशनर लोकसभा हलका इंचार्ज कमल भट्टी की अगुवाई में सफाई सेवकों ने हड़ताल की और मेयर व अधिकारियों को मांगों से अवगत करवाया।

Advertisements

इस मौके पर राजा हंस व कमल भट्टी ने बताया कि एक तरफ पहले ही सफाई सेवकों की मांगों की तरफ सरकार व नगर निगम द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा ऊपर से उनकी मुसीबतें बढ़ाने के लिए नए-नए फरमान जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नगर निगम में सफाई सेवकों की हाजिरी व अन्य प्रबंधों के लिए अधिकारी तैनात हैं तो सफाई सेवकों को पार्षदों के आधीन करने का क्या मतलब बनता है। ऐसे तो सफाई सेवक उनके गुलाम बनके रह जाएंगे। इतना ही नहीं जब सफाई सेवक अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं और समय पर सारा कार्य कर रहे हैं तो वह पार्षद की क्यों ड्यूटी बजाएं। ऐसे तो उनका शोषण बढ़ेगा।

इसलिए यह फैसला सफाई सेवकों को मंजूर नहीं है और जब तक यह फैसला वापिस नहीं लिया जाएगा तब तक सभी सफाई सेवक हड़ताल पर रहेंगे। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार ने यूनियन की मांगें सुनी और उन्हें आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के भीतर उनकी समस्याओं का हल कर दिया जाएगा। मेयर द्वारा आश्वासन दिए जाने पर यूनियन ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि अगर एकसप्ताह में उनकी समस्याओं का हल न हुआ तो वह पुन: हड़ताल करने को विवश होंगे। इस अवसर पर जोगिंदरपाल सैनी, उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार लड्डू, चेयरमैन राकेश मट्टू, मेंटीनैंस यूनियन के प्रधान राकेश सिद्धू, माली यूनियन के प्रधान सूरज कुमार, ड्राइवर यूनियन के प्रधान आशू बत्तरा, सन्नी लाहौरा सहित बड़ी संख्या में सफाई सेवक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here