कोरोना वायरस ख़िलाफ़ कोविड वैक्सीन टीकाकरण सबसे असरदार हथियार : डिप्टी कमिश्नर


जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। लोगों में रोग प्रतिरोधक सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने की महत्ता पर ज़ोर देते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने आज श्री गीता मंदिर अरबन अस्टेट जालंधर में एन.जी.ओ. ह्यूमैनिटी की तरफ से लगाए गए कोविड वैक्सीन टीकाकरण कैंप का उद्घाटन किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह बहुत सौभाग्य की बात है कि हमारे वैज्ञानिकों ने इस अदृश्य दुश्मन ख़िलाफ़ जंग जीतने के लिए वैक्सीन विकसित कर ली गई है और अब यह हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि हम कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। उन्होनें कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन से बच रहे हैं और इसको जानबूझ कर टाल रहे हैं वह स्वंय को और अपने परिवार को जोखिम में डाल रहे हैं। उन्होनें कहा कि हम सबको स्वइच्छित तौर पर इस अभियान में बढ कर शामिल होना चाहिए।

Advertisements


ह्यूमैनिटी वैलफेयर सोसायटी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए श्री थोरी ने कहा कि इस प्रकार के संस्थान लोगों में कोविड वैक्सीन के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करके और उनको मोबायल वैक्सीनेशन की सुविधा देकर इस विशाल अभियास में सक्रिय भूमिका निभाई रहे है। उन्होनें एन.जी.ओ. को भविष्य में इन नेक कामों में प्रशासन की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिलाया गया, जिससे ज़िले में अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियों को लाभ पहुँचाया जा सके।


डिप्टी कमिश्नर ने ज़िला निवासियों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए बड़ी संख्या में आगे आने की अपील की, विशेषकर युवा अपने माता -पिता को कोविड वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करे। इस अवसर पर एन.जी.ओ.के प्रधान संजीव थमन ने संस्था द्वारा लोगों को इस संकट की घड़ी से बाहर निकालने के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में डिप्टी कमिश्नर जालंधर को अवगत करवाया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here