खेलों को प्रोत्साहित कर पंजाब सरकार ने प्रदेश के नौजवानों को दी है नई दिशा: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब  सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार नौजवानों को पढ़ाई  के साथ-साथ खेलों में आगे ले जाने के लिए हमेशा से ही प्रयासरत है, यही कारण है कि आज पंजाब ने खेलों के मामले में पूरे देश में अलग मुकाम हासिल कर लिया है। वे गांव नंगल शहीदां में अलग-अलग खेलों में नाम कमाने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन खिलाडिय़ों ने जहां खेलों में जिले का नाम रोशन किया है, वहीं यह आज के युवाओं के लिए भी प्रेरणा ोत हैं।  इस दौरान उन्होंने गांव की पंचायत को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया, जिन्होंने हमेशा ही अपने गांवों के नौजवानों को खेलों में हिस्सा लेने के लिए  प्रोत्साहित किया।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने आते ही पंजाब में खेल नीति के अंतर्गत इसे बढ़ावा देना का जो काम किया उसे पूरे देश में सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंर्तराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर मैडल हासिल करने वाले पंजाब के खिलाडिय़ों को सरकार की ओर से जहां नकद पुरुस्कार दिया गया वहीं उनकी योज्यता के अनुसार उन्हें सरकारी नौकरियां भी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि गांव  नंगल शहीदां हमारे जिले का गर्व है, जिसने कि पंजाब व देश को इतने महान खिलाड़ी दिए हैं।  उन्होंने कहा कि हर गांव को अपने युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी आगे बढऩे के लिए प्रेरित करना चाहिए, जिसमें पंजाब सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा।


कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस दौरान राष्ट्रीय फुटबाल कोच अमरजीत सिंह, राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मंदीप सिंह, राष्ट्रीय एथलीट अमरजीत कौर, एकता सैनी, राज्य स्तरीय हाकी खिलाड़ी सतनाम कौर, राज्य स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी संदीप सैनी, राष्ट्रीय स्तर के बाडी बिल्डर हरवीर सिंह,  सौरभ सैनी व आई.आई.टी पटना से कंप्यूटर साइंस में पी.एच.डी करने वाली ममता को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इनको देखकर न सिर्फ इस गांव बल्कि जिले के अन्य गांवों के युवा भी पढ़ाई व खेल के प्रति ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित होंगे।


सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों को नशे से दूर रखने के लिए हर पांच गांव पर एक स्टेडियम बनाया जा रहा है, जो कि नौजवानों को खेलों के प्रति उत्साहित करेगा। उन्होंने युवाओं को अपनी विरासत को संभालने व खेल के प्रति ज्यादा से ज्यादा उत्साह दिखाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, गांव की सरपंच परमजीत कौर, जे.ई. पंचायती राज संदीप गौतम, ब्लाक समिति सदस्य बिमला देवी, पंच जगतार सैनी, पंच रजनी बाला, पंच सुखविंदर सिंह, पंच भूपिंदर सिंह, पंच राज कुमारी, संदीप सैनी, कृष्ण कांत, सरपंच कुलदीप अरोड़ा आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here