पुलिस जवान पर गोली चलाने वाले पाक ट्रेन्ड आतंकवादी ने सरेंडर से किया इनकार , पुलिस ने किया ढेर

जम्मू(द स्टैलर न्यूज़)। रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। अनिल भारद्वाज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिसकर्मी से राइफल छीनकर फायरिंग करने वाले पाक ट्रेन्ड आतंकवादी को आज तड़के ढेर कर दिया गया पुलिस ने कई बार आरोपी से आत्मसमर्पण करने की पेशकश की , मगर वह नहीं माना जिसके बाद उसे एनकाउंटर में मार कर ढेर कर दिया। भारतीय खुफिया विभाग अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने की अपील के लिए आरोपी के परिजनों को भी बुलाया गया , हालांकि उसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस हिरासत में सुरक्षा बलों पर गोली चलाई थी । दोनों तरफ से गोलीबारी कई घंटों तक जारी रही। आरोपी से कई बार सरेंडर करने के लिए कहा गया , मगर उसने सरेंडर करने से साफ इनकार कर दिया , जिसके बाद वह मुठभेड़ में मारा गया ।

Advertisements

पुलिस पर फायरिंग की यह घटना त्राल में स्थित एसओजी पुलिस कैंप में हुई थी । घायल पुलिसकर्मी का नाम अमजिद अहमद है । आरोपी हमलावर एसओजी पुलिस कैंप के ही जनरेटर रूम में छिपा हुआ था । शख्स पर आतंकवाद से जुड़ा मुकदमा चल रहा था , इस मामले में उसके खिलाफ त्राल पुलिस थाने में मामला भी दर्ज कर रखा था । मारे गए हमलावर की पहचान मोहम्मद अमीन मलिक के रूप में हुई है । वह त्राल के ही नागबल मचामा गांव का रहने वाला था । उसने 29 मई को पुलिस के सामने सरेंडर किया था ।

आगे की पूछताछ के लिए उसे एसओजी कैंप लाया गया था । जहां उसने पुलिस कॉन्सटेबल से राइफल छीनकर गोली चला दी । अधिकारियों ने कहा कि मुहम्मद अमीन एक पाक ट्रेन्ड आतंकवादी था जिसने पहले आत्मसमर्पण किया था । वह पुलिस रिमांड पर था ।उन्होंने बताया कि आरोपी का भाई शब्बीर मलिक भी जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले अंसार गजवत – उल – हिंद आतंकवादी संगठन से जुड़ा एक आतंकवादी था , जो 2019 में हुई एक मुठभेड़ में मारा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here