85वीं संवैधानिक संशोधन लागू होने पर सरकार का किया जाएगा सख्त विरोध: जनरल कैटागिरी वैल्फेयर फैडरेशन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर पंजाब सरकार ने किसी भी दवाब के चलते 85वीं संवैधानिक संशोधन लागू की तो आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सख्त विरोध किया जाएगा। अब जनरल वर्ग जागरुक हो चुका है तथा भविश्य में होने वाली किसी भी तरह की बेइंसाफी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisements

यह विचार जनरल कैटागिरी वैल्फेयर फैडरेशन पंजाब जिला होशियारपुर के प्रधान कपिल देव पराशर ने व्यक्त किए। इस संबंधी आयोजित बैठक में उनके साथ चीफ आर्गेनाइजर सुरिंदर कुमार, रिटायर्ड लैक्चरार बलबीर सिंह, प्रिं. दविंदर सिंह, रिटायर्ड हैडमास्टर कृष्ण कुमार व केवल सिंह मूणक भी मौजूद थे। फैडरेशन पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में 2006 में एम. नागराज द्वारा भारत सरकार के इस फैसले संबंधी स्पष्ट आदेश दिए गए थे। जिसमें साफ किया गया था कि रिजर्वेशन के भीतर क्रीमी लेयर को आरक्षण का कोई लाभ नहीं दिया जाएगा।

परन्तु 16 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक क्रीमी लेयर प्रभाशित नहीं की गई। जोकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवमानना है। फैडरेशन ने कहा कि अगर आंकड़े या कोई अन्य आधार बनाकर पंजाब में 85वीं संशोधन लागू की गई तो उसको माननीय अदालत में चुनौती दी जाएगी तथा जनरल वर्ग पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जन आंदोलन शुरु करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here