जल्द शुरु होगा जहानखेलां से नारुनंगल तक सडक़ को चौड़ा करने एवं नवीनीकरण का काम, 4.35 करोड़ जारी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हलका होशियारपुर के तहत पड़ते कंडी क्षेत्र के गांवों की नुहार बदलने के लिए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा द्वारा लगातार प्रयास जारी हैं तथा इन इलाकों में पानी, गलियां एवं नालियों की समस्याओं को दूर करवाकर मंत्री अरोड़ा ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई है। गौरतलब है कि मंत्री अरोड़ा द्वारा हर उस कार्य को पहल के आधार पर करवाया जा रहा है, जो इलाका निवासियों की मांग है तथा जनसाधारण से जुड़े मुद्दे हैं। इसी कड़ी के तहत श्री अरोड़ा ने जहानखेलां से महिलांवाली, आनंदगढ़, बस्सी हस्त खां व मन्नण से नारु नंगल तक सडक़ को चौड़ा एवं उसके नवीनीकरण के कार्य को हरी झंडी दे दी है। इस कार्य के लिए उन्होंने सरकार से 4.35 करोड़ रुपये की राशि मंजूर करवाई है, जिसका टैंडर लगा दिया गया है और इसी सप्ताह कार्य शुरु होने जा रहा है, जिसका नींव पत्थर मंत्री अरोड़ा द्वारा रखा जाएगा। इस खबर से इलाका निवासियों में खुशी की लहर है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बताया कि उक्त सडक़ जिसकी चौड़ाई 10 फिट थी को बढ़ाकर 14 फिट किया जा रहा है तथा गांवों के प्रवेश द्वार पर सडक़ के दोनों तरफ इंटरलॉक टाइलें लगाई भी लगाई जाएंगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि इस कार्य के लिए 4.35 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है और जल्द ही कार्य शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग है तथा रोजोना हजारों लोग इस सडक़ से सफर करते हैं। लेकिन सडक़ की चौड़ाई कम होने के कारण राहगीरों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। गांव निवासियों की सडक़ को चौड़ा करने की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इसे तुरंत स्वीकृत्ति दी है तथा इसके साथ-साथ गांवों के प्रवेश द्वार पर सडक़ के दोनों तरफ इंटरलॉक टाइलें लगाई जाएंगी, जोकि प्रवेश द्वार की सुन्दरता को बढ़ाने के साथ-साथ सडक़ को मजबूती भी प्रदान करेंगी।

श्री अरोड़ा ने कहा कि उनके हलके के प्रत्येक गांव एवं कस्बे में शहर की तर्ज पर युद्ध स्तर पर कार्य करवाए जा रहे हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि कोई भी मार्ग उस इलाके की तरक्की एवं समृद्धि का सूचक होता है तथा यातायात की दृष्टि से यह मार्ग काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए इसकी चौड़ाई को बढ़ाया जाना जरुरी था ताकि लोगों का सफर सुगम होने के साथ गांवों की तरक्की हो सके। उन्होंने हलके में पड़ते समस्त गांवों के निवासियों को आश्वस्त किया कि किसी भी गांव में कोई समस्या नहीं रहने दी जाएगी और राजनीति से ऊपर उठकर बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए गए हैं और करवाए जाएंगे। श्री अरोड़ा ने कहा कि इसी सप्ताह सडक़ का कार्य शुरु करवा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here