32 घंटे बिजली ना मिलने से लोगों में त्राहिमाम-त्राहिमाम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बिजली कटौती के चलते ग्रीन वैली अरोड़ा कॉलोनी, सूर्या एंक्लेव के लोग त्राहि-त्राहि करने लगे हैं।कुछ दिन पहले आए आंधी तूफान के चलते क्षेत्र की बिजली व्यवस्था बुरी तरह से चौपट हो गई थी, कहीं वृक्ष गिर गए तो कहीं तारे टूट गई।जिसको विभाग के अधिकारियों ने आनन-फानन में जहां भी कोई तार जोड़ी वही जोड़ कर काम चला अपने फर्ज से इतिश्री कर ली।लेकिन इसके बाद ना तो गिरी हुई तारों को ठीक किया गया ना ही गिरे हुए वृक्षों को उठाया गया, ना ही बिजली का लोड सही तारों पर डाला गया।इस संबंध में जब लोगों ने विभाग के अधिकारियों के साथ बात की तो एक रटा रटाया जवाब मिला कि उन्होंने एस्टीमेट लगाकर उच्चाधिकारियों को भेज दिया है।अब विभाग का एस्टीमेट कब पास होता है इस बारे में कोई भी कुछ बताने को मजबूर नहीं, क्योंकि साहब आप ऐसी कमरे में रहते हैं उन्हें लोगों की समस्या की कोई चिंता नहीं। अधिकारियों को लगता है के भाड़ में जाए जनता अपना दिन निकलना चाहिए और वेतन मिलना चाहिए।गिरी हुई बिजली की तारों से कब कोई झुलस कर मर जाए इन जनाब को कोई लेना देना नहीं। वैसे भी इन्हें पूछने वाला कौन है जब कोई इन पर काम करने का दबाव बनाता है तो यह हड़ताल पर चले जाते हैं।क्योंकि गर्मी के दिनों में ही तो पावर काम का काम पड़ता है सर्दी में कहां बिजली कटौती होती है।ग्रीन वैली अरोड़ा कॉलोनी में 2 दिन से बिजली ऐसे आती है जैसे कोई इनकम टैक्स वाला रेड मारने आया हो क्योंकि उसके आने और जाने का पता ही नहीं चलता।कल रात भी बिजली गुल रही।

Advertisements

जो ट्रांसफार्मर ठीक करके लगाया गया वह पूरा लोड नहीं ले रहा। वीरवार को दिन के समय 7 मिनट के लिए बिजली आई और फिर गायब हो गई।लगता है पावर काम केवल बिजली के दर्शन करना चाहता है लोगों को बिजली देना नहीं चाहता। कल रात बिजली कटौती के चलते लोग इकट्ठे हुए तो उन्होंने होशियारपुर दूसरा मार्ग पर धरना लगाने का फैसला किया लेकिन 10:00 बजे के करीब जब कुछ क्षेत्र में बिजली आ गई तथा उन्हें लगा कि विभाग आप ही व्यवस्था ठीक कर देगा तो उन्होंने धरना प्रदर्शन का विचार स्थगित कर दिया। पावर कॉम विभाग के अधिकारी लोगों को गर्मी ने मरने के लिए छोड़ना चाहते हैं।कई लोग बिजली का होने के कारण दूर दूर से पानी लाने को मजबूर है इतना ही नहीं बहुत से लोग तो वीरवार को कामकाज पर भी नहीं जा सके। छोटे-छोटे बच्चे रो-रो कर पावर काम को कोस रहे हैं लेकिन ऐसी कार्यालयों में बैठे अधिकारियों को कुछ लेना देना नहीं है।

निवासी अरविंद धीमान, रजनीश गुलियानी, संदीप कुमार सूद, पंकज बंसल, दीपक कतना, सुरेश बंसल,कमांडेंट दर्शन लाल, चंचल सिंह, प्रकाश बंसल , सतीश गोयल, कपिल गुप्ता, धर्मेंद्र कुमार, बलजीत सिंह ने बताया कि समाधान ना हुआ तो शुक्रवार को  होशियारपुर दसूहा मार्ग पर चक्का जाम किया जाएगा। लोगों ने कहा कि अगर अधिकारी लोगों को बिजली सप्लाई नहीं दे सकते तथा फाल्ट को समय पर ठीक नहीं कर सकते तो फिर विभाग का निजीकरण कहीं ज्यादा अच्छा है।कम से कम लोगों को पूरा समय बिजली तो मिलेगी ।देखना है कि देखना है कि चुनावी वर्ष से पहले यह तमाशा लोगों को कितना तंग करता है और सत्तारूढ़ पार्टी के लिए कितना घातक सिद्ध होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here