प्रभु भक्ति को भूलकर हम तेरा-मेरा में उलझे हैं: गौरव कृष्ण

Bhagwat-katha-Third-Day-Roshan-Ground-Hoshiarpur-Punjab-.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी होशियारपुर की तरफ से चेयरमैन पंडित दीपक शारदा की अगुवाई में करवाई जा रही श्री मद्भागवत कथा के तीसरे दिन की कथा का शुभारंभ गौरव कृष्ण गोस्वामी जी ने भजन “माधवा नंदलाल मेरो गिरधारी” के साथ किया। कथा करते हुए उन्होंने बताया कि भगवान की रजा के बिना कुछ नहीं होता। भगवान पर भरोसा रखने वाले भक्तों की रक्षा स्वयं प्रभु करते हैं। अभिमान, मेरा-तेरा यही तो सारी फसाद की जड़ है। एक दिन हाथ मलते हुए चले जाएंगे और न मेरा कुछ रहेगा और न तेरा कुछ रहेगा, फिर भी पूरा जीवन मेरा-तेरा में निकाल देते हैं।

Advertisements

Bhagwat-katha-Third-Day-Roshan-Ground-Hoshiarpur-Punjab-.jpg

स्वामी जी ने कहा कि जब दो भाई फीता लेकर नापते हैं न तो भगवान उन्हें देखकर हंसते हैं और सोचते हैं कि कितना भी नाप लो सब यहीं छोड़ जाओगे। बड़े-बड़े राजाओं ने बड़े-बड़े महल बनाए जो आज खण्डहर हो गए। बनाने वाला, अपना मानने वाला और मेरा-मेरा मानने वाला चला गया। हमारा यहां है क्या, सब तो भगवान का है। हम इस बात को भूल जाते हैं कि कफन को जेब नहीं होती। वहां तो साथ जाते हैं तो वे हैं कर्म। इसलिए धर्म अनुसार कर्म करो, दान पुण्य करो, ईमानदार व भक्त बनो और हर समय प्रभु का सुमिरन करो। ध्रुव को उसकी मां ने समझाया था कि तुम प्रभु को मन में धार लो।

हमारी सबसे पहली गुरु होती है, मां और ध्रुव को मां ने भक्ति का रास्ता दिखाया और उसे उसके नाम का अर्थ समझाया कि ध्रुव का अर्थ होता है अटल। मां से शिक्षा लेकर ध्रुव प्रभु भक्ति में लीन हो गया और आज भी प्रभु भक्तों में ध्रुव का स्थान सर्वश्रेष्ठ कहा जाता है। इस दौरान जड़भगत रहुंगन और प्रह्लाद भक्त की कथा भी सुनाई और श्रद्धालुओं को अपना मन प्रभु भक्ति में लगाने की प्रेरणा दी। इस दौरान कथा से संबंधित मनोहर व आकर्षक झांकियां भी बनाई गईं। इस मौके पर स्वामी जी द्वारा गाए भजन जीवन के दिन चार, जीवन के दिन चार और राधे-राधे जय श्री राधे कुंज बिहारी श्री हरिदास भजन से उपस्थिति को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Bhagwat-katha-Third-Day-Roshan-Ground-Hoshiarpur-Punjab-.jpg

इस अवसर पर मुख्य यजमान ब्रिजेश चंद्र गुप्ता (विजय ब्राइडल), रघुवीर बंटी, कमलजीत सेतिया, सुषमा सेतिया, मनीष गुप्ता (बिल्ला ब्रिक्स), कुशा गुप्ता, मीनाक्षी शारदा, विश्व प्रसिद्ध फेस रीडर लक्की स्वामी, रोहित शर्मा, रोहित राधे, अनिल, विक्का, राजन शर्मा, धीरज, पप्पी सोढी, सुरिंदर कौशल, विनोद, चेतन, विजय, मोहित एवं सन्नी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here