घर, समाज व देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है नशा: संजीव कुमार

Nasha-Tayago-Zeewan-Apnao-seminar-hold-Hoshiarpur-Welfare-Society-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से सिविल अस्पताल स्थित नशा छुड़ाओ केन्द्र में प्रधान तरसेम मोदगिल की अगुवाई में नशा छोड़ो जीवन अपनाओ विषय पर सैमीनार आयोजित किया गया। इस अवसर पर चेयरमैन प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार विशेष तौर से उपस्थित हुए।

Advertisements

सैमीनार में केन्द्र में भर्ती युवाओं को संबोधित करते हुए संजीव कुमार ने कहा कि नशा जहां घर व समाज को तबाह कर रहा है वहीं देश को भी दीमक की तरह खोखला कर रहा है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग को खासकर युवा पीढ़ी को इसके दुष्प्रभावों के प्रति पूरी तरह से जागरुक होना होगा। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहकर जीवन से प्यार करने और दूसरों को भी नशा न करने की प्रेरणा करने का आह्वान किया।

नशा छुड़ाओ केन्द्र में प्रधान मोदगिल की अगुवाई में नशा त्यागो जीवन अपनाओ विषय पर सैमीनार करवाया

संजीव कुमार ने बताया कि नशा छोडऩे के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति की जरुरत होती है और उन्हें यकीन है कि यहां जो भी भाई नशा छोडऩे की इच्छा से भर्ती हुए हैं वह एक दिन सामान्य जीवन जीकर अपने परिवार, समाज और देश के प्रति अपना फर्ज जरुर निभाएंगे। संजीव कुमार ने कहा कि नशा छोडऩे उपरांत सामान्य जिंदगी जीने और समाज सेवा के साथ-साथ नौकरी आदि के लिए किसी भी समय भारत विकास परिषद एवं होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी के किसी भी सदस्य से संपर्क किया जा सकता है।

इस मौके पर प्रधान तरसेम मोदगिल ने कहा कि हमें किसी भी तरह का गलत कार्य करने से पहले उसके दुष्प्रभावों के प्रति सुचेत होना चाहिए। हमें इस बात का ध्यान रखना चाहित किए एक गलत कदम से हमारी जिंदगी और हमारे साथ जुड़े परिवार एवं रिश्तेदारों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान सोसायटी की तरफ से नशा त्यागो जीवन अपनाओ की सभी को शपथ भी ग्रहण करवाई गई।

इस मौके पर कुलवंत सिंह पसरीचा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, राजिंदर मोदगिल, मिंटू ग्रोवर, राज कुमार मलिक, राज कुमार मेहता, राजिंदर बांसल के अलावा नशा छुड़ाओ केन्द्र के स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here