घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने के लिए किया प्रेरित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश होशियारपुर अपनीत रियात के निर्देशानुसार स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग द्वारा गठित की गई सेहत विभाग व सिविल प्रशासन की संयुक्त टीमों ने मिशन -वैक्सीनेशन  अभियान के तहत कई गांव पर जनसंपर्क अभियान चलाया। इस अवसर पर घर-घर जाकर परिवारजनों से संपर्क करते हुए नोडल अधिकारी कमल कुमार खोसला एवं स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर रजनीश कुमार गुलियानी ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र का परिवार का कोई भी सदस्य टीका लगवाए बिना ना रहे।  दूसरा टीका भी पहले टीका की समयावधि पूरी होने पर अवश्य लगवा ले,यह जीवनदायनी है। उन्होंने कहा के हमें दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों के टीकाकरण का सरकार ने 100 फीसद का लक्ष्य निर्धारित किया है।स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग ने कहा के लोग वैक्सीनेशन लगवाने के प्रति भ्रांतियां ना फैलाएं।

Advertisements

उन्होंने अपील की कि कोरोना संकट के इस दौर में स्वयं वैक्सीन लगवाना तथा दूसरों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने जैसा पुनीत कार्य दूसरा नहीं है। वैक्सीन हमें कोरोना से सुरक्षा देता है। 18 तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों के वैक्सीन लगवाने पर तीसरी लहर का प्रभाव कम से कम होगा। इसी लिए कोविड संक्रमण से बचाव के लिए समाज के हर व्यक्ति नि:संकोच आगे आकर टीकाकरण कराएं।


सतर्क रहें, अपनी सारी तैयारी रखें :कंग


कोरोना संक्रमण के प्रति समाज के हर एक व्यक्ति सतर्क रहें और कोविड गाइडलाइन का पालन करें मास्क लगाएं और दो-गज की दूरी से सामाजिक व्यवहार निभाएं, भीड़ में दूरी बनाएं रखना नहीं भूलें, मास्क को नाक के ऊपर तक लगाए रखें। उन्होंने कहा कि किसी अफवाह या भ्रम में पड़ने की जरूरत नहीं है। जो लोग कहते हैं कि टीका लगाने से परेशानी होती है उन्हें यह पता होना चाहिए कि सबसे पहले चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंट लाइन वर्कर ने ही टीका लगवाया था। जो टीका लगवाने के बाद आपके बीच उपस्थित है तथा लगातार लोगों की सेवा कर रहें हैं।  इस अवसर पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर डॉ प्रदीप कुमारी, एएनएम  हरप्रीत कौर, नवीन कुमार, आशा वर्कर गीता रानी, सुरजीत कौर, परमजीत कौर, बलजीत कौर, सरपंच प्रेम कुमार, परसोत्तम लाल और ग्राम पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here