डीसी ने आईवीवाई हॉस्पिटल में शहर के पहले आईवीएफ सेंटर का उद्घाटन किया

होशियारपुर : (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर, अपनीत रियात ने शुक्रवार को होशियारपुर के आईवीवाई हॉस्पिटल में शहर के पहले फुली हाई-टेक इनफर्टिलिटी सेंटर (आईवीएफ) का उद्घाटन किया। इस सेंटर का प्रबंधन आईवीवाई हॉस्पिटल की आईवीएफ एक्सपर्ट टीम द्वारा किया जाएगा, जिसमें डॉ. प्रियंका शर्मा, आईवीएफ एक्सपर्ट और डॉ. अमनदीप मान, कंसल्टेंट, गाइनेकोलॉजिस्ट शामिल हैं।आईवी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल की मेडिकल डायरेक्टर डॉ. कंवलदीप ने कहा कि इस नए सेंटर के खुलने से, अभिभावकों में अपना बच्चा पैदा करने के सपनों को साकार करने के लिए अब आईवीएफ सर्विसेज के लिए अब जालंधर या चंडीगढ़ जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में अपनी तरह की बेहतरीन सुविधाओं में से एक, यह आईवीएफ सेंटर रिप्रोडक्टिव मेडिसिन यानि प्रजनन चिकित्सा, ऑब्स्टेट्रिक्स एंड गायनोकोलॉजी (प्रसूति एवं स्त्री रोग), एंड्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, फेटल मेडिसिन (भ्रूण चिकित्सा) और नियोनेटोलॉजी सहित सहायक गर्भाधान में सभी सब-स्पैशिलिटीज भी प्रदान करेगा। डॉ.कंवलदीप ने कहा कि नया सेंटर काफी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और बेस्ट एवं अनुभवी डॉक्टर्स के साथ सर्विसेज प्रदान कर रहा है जो कि असिस्टड गर्भाधान से संबंधित सभी सब-स्पैशिलिटीज की पेशकश करेगा।

डॉ. प्रियंका शर्मा ने कहा कि इनफर्टिलिटी सिर्फ एक गंभीर बीमारी नहीं बल्कि आपके सपने को पूरा करने का एक संघर्ष है। चाहे आप किसी भी जाति, धर्म, लिंग, आर्थिक स्थिति से आते हैं, इनफर्टिलिटी इसमें कोई अंतर नहीं करती है, ये किसी को भी प्रभावित कर सकती है। डॉ. अमनदीप मान ने कहा कि नवीनतम टेक्नोलॉजी के साथ, सेंटर की अच्छा खासा अनुभव रखने वाली टीम पुरुष और महिला इनफर्टिलिटी के व्यापक प्रबंधन और उपचार की पेशकश करती है। आईवीवाई हॉस्पिटल, सभी प्रमुख बीमा कंपनियों, ईसीएचएस और आयुष्मान भारत योजना के साथ सूचीबद्ध है।इस दौरान सप्ताह भर चलने वाला फ्री इनफर्टिलिटी चैकअप कैंप भी शुरू किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here