जिलाधीश ने व्यास दरिया के किनारे पड़ते गांवों का किया दौरा

deputy-commissionor-hoshiarpur-inspection-flood-suspected-area-near-beas-river-dasuya-area-punjab.jpg

होशियारपुर, ( द स्टैलर न्यूज़): जिलाधीश विपुल उज्जवल ने जहां गत दिवस अलग-अलग विभागों से बैठक करके संभावित बाढ़ की रोकथाम के लिए प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए थे वहीं, आज (3 Aug.) उन्होंने जिले के कुछ नाजुक स्थानों का दौरा भी किया, जिन में संभावित बाढ़ का खतरा है। जिलाधीश ने दौरा करने के बाद कहा कि जिला प्रशासन की ओर से बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से सारे पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है ताकि हंगामी स्थिती मेंं हालात का सामना किया जा सकें। उन्होंने एस.डी.एमज को निर्देश देते हुए कहा कि वे संबंधित सब डिवीजनों के अधीन पड़ते नाजुक स्थानों का रोजाना जायजा लेना यकीनी बनाए। श्री विपुल उज्जवल ने आज सब से पहले दसूहा में व्यास दरिया के किनारे पड़ते गांव पस्सी कंडी का दौरा किया। इस के बाद उन्होंने गांव काहवांवाली का भी दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि दसूहा के तहसील दफतर में एक फ्लड कंट्रोल रुम भी स्थापित किया गया है जिस का नंबर 01883-285024 है। उन्होंने कहा कि इस के अलावा सैक्टर अफसरों की अगुवाई में टीमें भी गठित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि एक टीम में पटवारी, सरपंच, नंबरदार,पंचायत सचिव, मैडीकल तथा वैटरनरी डाक्टर, एएफएसओ तथा बिजली विभाग के कर्मचारी, फ्लड ट्रेंड कर्मचारी के अलावा एनजीओ शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस के अलावा 9 बचाव सैंटर भी स्थापित किए गए है, जिन में जी.पी.एस वघाइयां, जी.पी.एस बुद्दों बरकत, जी.एच.एस आलमपुर, जी.एस.एस.एस दसूहा, जी.एच.एस मियाणी, जी.ए.एस भूलपुर, सरकारी हाई स्कूल तलवंडी ड्डीयां, जी.एस.एस टांडा तथा जी.एस.एस मनहोता शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने एसडीएम दसूहा

deputy-commissionor-hoshiarpur-inspection-flood-suspected-area-near-beas-river-dasuya-area-punjab.jpg

को निर्देश देते हुए कहा कि नाजुक स्थानों पर रोजाना निगरानी रखी जाए ताकि बाढ़ जैसे हालात से समय रहते निपटा जा सकें।

उन्होंने कहा कि 24 घंटे काम करने के लिए स्थापित किए गए फ्लड कंट्रोल रुम का समय-समय पर जायजा लेने को भी यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि गठित की गई टीमों का आपस में तालमेल होना बहुत जरुरी है तथा तैनात किए गए कर्मचारियों के मोबाइल नंबर सहित लिस्ट भी प्रत्येक टीम सदस्य के पास होनी चाहिए। इस मौके पर एसडीएम दसूहा हिमांशु अग्रवाल, एक्सियन ड्रेनेज विनोद कुमार गुप्ता, एसडीओ महां सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here