ट्रिपल-एम फिर चैंपियन: 12वीं में 49 ने पाए 95 प्रतिशत से अधिक और 145 ने 90 प्रतिशत से अधिक प्राप्त किए अंक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बारहवीं मैडीकल परीक्षा परिणाम में उत्तर भारत के प्रख्यात ट्रिपल-एम स्कूल के विद्यार्थियों ने पिछले सालों की तरह इस बार भी बारहवीं परीक्षा परिणाम में स्कूल का नाम चमकाते हुए एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। स्कूल के 49 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक और 145 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करके अपने अध्यापकों और अभिभावकों को गौरवांवित किया। स्कूल का नाम चमकाने वालों में स्कूल के एमडी प्रो. मनोज कपूर के पुत्र उत्कर्ष भी शामिल हैं। प्रो. मनोज कपूर ने अपनी सारी टीम और विद्यार्थियों को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

Advertisements

स्कूल के विद्यार्थी उत्कर्ष कपूर के अलावा शेफाली एवं मनहरवीर सिंह गिल ने 500 में से 495 अंक (99 प्रतिशत) प्राप्त करके खुद को प्रेरणास्रोत के रुप में स्थापित किया। इसी प्रकार अभिषेक ने 98.4 प्रतिशत, नान मैडीकल स्ट्रीम में भूवी पलाहा ने 98.4 प्रतिशत तथा सिमरजीत कौर एवं रुपिंदर सिंह राणा ने 98 प्रतिशत अंक पाए। इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों के बढिय़ा प्रदर्शन ने स्कूल का मान बढ़ाया। इस दौरान सभी विद्यार्थियों ने कहा कि वह जिस लक्ष्य को लेकर स्कूल में आए थे उन्हें अपनी मंजिल नजदीक नजर आ रही है और इसका सारा श्रेय प्रो. मनोज कपूर व अपने सभी अध्यापकों को देते हैं। जिन्होंने उन्हें कड़ी मेहनत करवाई तथा समय-समय पर गाइड करके उन्हें इस मुकाम कर पहुंचाया है। इस अवसर पर बच्चों के अभिभावकों ने खुशी व्यक्त करते हुए ट्रिपल-एम संस्थान और प्रो. मनोज कपूर व उनकी टीम का धन्यवाद किया।

विद्यार्थियों की सफलता पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए प्रो. कपूर ने बताया कि उ्रका एख ही लक्ष्य रहता है कि जो भी बच्चा उनके संस्थान में आए वह उसे उसकी मंजिल तक पहुंचाने के काबिल बनाएं। जिसके चलते उनकी सारी टीम दिन-रात विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देने और उनके डाउट क्लीयर करने के लिए तत्पर रहती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण भले ही ऑन लाइन पढ़ाई ने बच्चों एवं अध्यापकों को थोड़ा सा डिस्टर्ब जरुर किया, लेकिन जल्द ही सभी इसके आदि हो गए और उन्हें पढऩे एवं पढ़ाने में मजा आने लगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कक्षा में बच्चा अधिक सीखता है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। लेकिन जिन बच्चों की लग्न पढ़ाई में होती है उनके लिए कोई भी माध्यम हो वह सफल जरुर होते हैं। प्रो. कपूर ने अपने बेटे की कामयाबी पर भी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें मान है कि उनका बेटा भी उनके अन्य विद्यार्थियों की तरह ही स्कूल और उनका नाम ऊंचा कर रहा है। इस अवसर पर प्रो. जरनैल सिंह, एसके शर्मा, ओपी शर्मा, नवदीप कपूर, कमल कपूर एवं प्रो. सुरेश कुमार भारद्वाज जी ने भी बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here