पीएसआईईसी ने औद्योगिक क्षेत्र फेज़-ए और बी नगर निगम मोहाली को सौंपा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कोरर्पोशन लिमिटिड (पी.एस.आई.ई.सी.) ने आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और श्रम मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की हाज़िरी में मोहाली के औद्योगिक क्षेत्र फेज़-ए और बी की देखभाल का जिम्मा नगर निगम मोहाली के हवाले कर दिया। इस सम्बन्धी करवाए समारोह के दौरान स्वास्थ्य मंत्री स. सिद्धू ने कहा कि यह समय की ज़रूरत थी क्योंकि इन औद्योगिक क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे में सुधार करने की ज़रूरत थी। इन क्षेत्रों की बुरी हालत का ज़िक्र करते हुये उन्होंने भरोसा जताया कि नगर निगम अब इस इलाके की बड़े स्तर पर कायाकल्प करेगा और इसको आदर्श औद्योगिक क्षेत्र के तौर पर विकसित किया जायेगा। उद्योग और वाणिज्य मंत्री से और फंडों की माँग करते हुये स. सिद्धू ने कहा कि वह लोगों के प्यार के कारण ही यहाँ तक पहुँचे हैं और उनको राजनीति किसी विरासत में नहीं मिली, बल्कि उन्होंने अपने कामों के साथ लोगों के दिलों में जगह बनाई है। उन्होंने कहा कि हलके के लोग उनके लिए एक परिवार की तरह हैं।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने शहर के विकास की बात करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की दूरदर्शी सोच के कारण मोहाली शहर ने बुनियादी ढांचे के विकास में चंडीगढ़ को पीछे छोड़ दिया है। उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि विकास की इस लहर की बेहद ज़रूरत थी और नगर निगम के पास इन औद्योगिक क्षेत्रों की देखभाल के लिए पर्याप्त फंड मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मोहाली औद्योगिक गतिविधियों का केंद्र बन रहा है और अगर हम जल्दी से जल्दी प्रारंभिक बुनियादी ढांचा मुहैया करेंगे तो यह शहर राज्य भर में से अपने लिए बड़े औद्योगिक शहर का खि़ताब हासिल करने की सामर्थ्य रखता है।

इस दौरान मोहाली नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि अपने औद्योगिक इलाकों को वैश्विक तर्ज़ पर विकसित करने के क्षेत्र में यह शहर ध्वजवाहक बनेगा। नगर निगम कमिशनर कमल कुमार गर्ग ने इन कोशिशों का समर्थन करते हुये कहा कि इन क्षेत्रों के साथ साथ शहर के अन्य इलाकों की देखभाल में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। इस मौके पर पी.एस.आई.ई.सी. की एम.डी. नीलिमा, सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान योगेश, जनरल सचिव राजीव गुप्ता और कार्यकारिणी मैंबर अनुराग अग्रवाल और संजीव गर्ग उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here