जैन डे-बोर्डिंग स्कूल ने सडक़ को बना डाला पार्किंग

sav-jain-day-boarding-school-acrochment-road-side-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अधिकतर प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों की मनमानियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां फीसों के लेकर अभिभावकों को एसोसिएशनस बनाकर इसके खिलाफ लड़ाई लडऩी पड़ी तो वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधकों द्वारा सडक़ों पर अवैध कबजे करने का सिलसिला भी जारी है। जिसके खिलाफ भी प्रशासन को गंभीरता से कार्रवाई करनी होगी।

Advertisements

होशियारपुर के शिमला पहाड़ी चौक से ऊना रोड पर स्थित एस.एस.वी. जैन बोर्डिंग स्कूल प्रबंधकों द्वारा स्कूल के बाहर अवैध रुप से पार्किंग करके वहां से गुजरने वालों के लिए समस्या खड़ी की गई हैं। पिछले लंबे समय से स्कूल प्रबंधकों द्वारा स्कूल के बाहर बच्चों के वाहन व स्कूल बसों को खड़ा किया जा रहा और इसे रोकने के लिए शायद ही कभी नगर निगम या ट्रैफिक पुलिस ने कदम उठाए हों। इसके चलते वहां से गुजरने वालों पर हर समय दुर्घटना का खतरा मंडराता रहता है। अवैध पार्किंग का आलम ये है कि स्कूल के बाहर सडक़ तो दिखाई देती है, मगर उसके बरम नजर नहीं आते। इतना ही नहीं जिस समय स्कूल खुलता या छुट्टी होती है उस समय तो बाहर की स्थिति और भी बिस्फोटक बन जाती है।

sav-jain-day-boarding-school-acrochment-road-side-hoshiarpur-punjab.jpg

एक तरफ जहां स्कूल बच्चों तेज रफ्तार वाहन एक्टिवा आदि लेकर निकलते हैं वहीं स्कूल बसों के सडक़ पर आने से ट्रैफिक जाम होना आम बात है। आलम ये है कि निगम द्वारा जहां आए दिन बाजारों में अवैध अतिक्रमण के नाम पर तह बाजारी टीम द्वारा कार्रवाई की जाती है तो वहीं दूसरी तरफ स्कूलों के बाहर की जाने वाली अवैध पार्किंग की तरफ भी निगम को कड़ी कार्रवाई के लिए कदम उठाने चाहिए।

इस संबंधी बात करने पर नगर निगम सुपरिटेंडैंट स्वामी सिंह ने कहा कि वे इस संबंधी टीम को भेज कर जांच करवाएंगे तथा हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।

डी.एस.पी. (मुख्यालय) जंग बहादुर शर्मा ने बताया कि स्कूल के बाहर अवैध तौर से खड़े वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी तथा स्कूल के बाहर सडक़ पर अवैध पार्किंग की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here