सहकारिता मंत्री रंधावा ने बुढ्ढेवाल चीनी मिल के 23 मृतक मुलाजिमों के वारिसों को सौंपे नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। सहकारी चीनी मिलों में मृतक मुलाजिमों के वारिसों को तरस के आधार पर योग्यता अनुसार स्थायी तौर पर नौकरी देने के लम्बे समय से रुके पड़े मामलों पर कार्यवाही करते हुये शूगरफैड द्वारा घर -घर रोज़गार मुहिम के अंतर्गत बुढ्ढेवाल सहकारी चीनी मिल के ऐसे ही 23 मृतक मुलाजिमों के वारिसों को नियुक्ति पत्र दिए गए। सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा की तरफ से यहाँ सैक्टर-35 स्थित मार्कफैड के मुख्य दफ़्तर में यह नियुक्ति पत्र बाँटे गए। स. रंधावा ने कहा कि सहकारी चीनी मिलों के मृतक मुलाजिमों के वारिसों को नौकरी देने की प्रक्रिया लम्बे समय से कार्यवाही अधीन थी और आज 23 नियुक्ति पत्र बाँटे गए हैं। इससे पहले बटाला सहकारी चीनी मिल के 13 मृतक मुलाजिमों और अजनाला सहकारी चीनी मिल के 8 मृतक मुलाजिमों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

Advertisements


15-20 साल से लम्बित मामलों में कार्यवाही करते हुये शूगरफैड ने मृतक मुलाजिमों के वारिसों को बनता हक दिया : गुरकीरत सिंह कोटली

सहकारिता मंत्री ने कहा कि बाकी सहकारी चीनी मिलों द्वारा भी इस सम्बन्धी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुलाज़िम अदारे की रीढ़ की हड्डी हैं और दिवंगत मुलाजिमों के परिवारों की सुध लेना विभाग का फ़र्ज़ बनता है जिस कारण उन्होंने विभाग को हिदायत दी है कि सरकार की हिदायतों अनुसार ऐसे मामलों में तरस के आधार पर रोज़गार मुहैया करवाया जाये। शूगरफैड के चेयरमैन स. अमरीक सिंह आलीवाल ने कहा कि आज इन परिवारों की लम्बे समय से की जा रही माँग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि परिवारों को हुआ घाटा तो पूरा नहीं किया जा सकता परन्तु शूगरफैड की तरफ से उनके परिवारों का सहारा बनने का प्रयास ज़रूर किया गया है।

खन्ना से विधायक स. गुरकीरत सिंह कोटली ने सहकारिता मंत्री और अदारे का धन्यवाद करते हुये कहा कि यह मामले पिछले 15-20 सालों से रुके पड़े थे जिनको पूरा करके आज नियुक्ति पत्र देकर मृतक मुलाजिमों के परिवारों की बड़ी मदद की है। बुढ्ढेवाल चीनी मिल के चेयरमैन स. हरिन्दर सिंह लक्खोवाल ने धन्यवाद किया और समूह बोर्ड आफ डायरैकटरज़ की तरफ से सहकारिता मंत्री को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी, सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार विकास गर्ग, शूगरफैड के एम.डी. पुनीत गोयल और जनरल मैनेजर कंवलजीत सिंह, रुपिन्दर सिंह राजा गिल और बुढ्ढेवाल सहकारी चीनी मिल के सभी बोर्ड आफ डायरैक्टरज़ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here