आप पार्टी सभी हल्कों में लगाएगी सुहंजना के पौधे : सचदेवा : सचदेवा

होशियारपुर, ( द स्टैलर न्यूज़): आम आदमी पार्टी के जिला आफिस में पार्टी के जोन प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा के नेतृत्व में पर्यावरण संभाल के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम दौरान पार्टी आफिस में गुणकारी सुहंजना (मोरिंगा) के पौधे लगाए। इस कार्यक्रम में होशियारपुर आम आदमी के वलंटियरों, नेताओं के अलावा जोन के नेता व पदाधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की तरफ से वातावरण को बचाने के लिए एक मुहिम की शुरूआत की गई है जिसके अंतर्गत आम आदमी पार्टी सभी हल्कों में सुहंजना (मोरिंगा) के पौधे लगाएगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि सुहंजना (मोरिंगा) का पौधा बहुत ही गुणकारी है जिसके बहुत लाभ होते हैं। उन्होंने बताया इस पौधे से फल, फूल, पत्ते, सक्क और जड़ को एक औषधि तैयार की जाती है जिससे कई प्रकार के रोगों से मुक्ति पाई जा सकता हैं। उन्होंने बताया कि इस पौधे में विटामिन सी संतरे से सात गुणा, विटामिन ए गाजर से चार गुणा,कैलशीयम दूध से चार गुणा ज्यादा, पौटाशियम केले से तीन गुणा ज्यादा विटामिन ई पालक से तीन गुणा ज्यादा, आयरन बादाम से तीन गुणा ज्यादा मात्रा में होता है। उन्होंने बताया कि ये पौधा शूगर, कैंसर, यादआश्त, हड्डियों की ताकत, जिगर, आंतों, कब्ज, चमड़ी, बाल, सैलां की मजबूती के अलावा हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक हैं।

उन्होंने बताया पंजाब में पौधे कम मात्रा में पाये जाते है इस लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से ये पौधे सभी हल्कों में वहां के वलंटियर व नेता लगाएंगे। जिससे एक तो वातावरण साफ होगा वहीं लोगों को रोगों से भी मुक्ति भी मिलेंगी। इस अवसर पर शहरी प्रधान मदन लाल सूद, देहाती प्रधान गुरविंदर सिंह पाबला, बायू नील कैंथ, स्वर्ण सिंह, जसवीर सिंह राजा गिल, सुखदीप सिंह अपरा, डा. संजीव शर्मा, एचएस वालियां, हंस राज राणा, डा. अमरजीत थिंद, सरूप सिंह, रमन कुमार चब्बेवाल, सुलखन सिंह जग्गी, पवन सैनी के अलावा अन्य वालंटियर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here