डिप्टी कमिश्नर ने 7वें मेगा रोज़गार मेलों की तैयारियों का लिया जायज़ा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला प्रशासन की तरफ से पंजाब सरकार के ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार’ मिशन के अंतर्गत ज़िले में 9 से 17 सितम्बर 2021 तक लगाए जाने वाले 7वें मेगा रोज़गार मेलों की तैयारियों का जायज़ा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने आज अलग -अलग विभागों द्वारा नौजवानों को प्रदान करने के लिए एकत्रित किये गए रोज़गार के अवसरों की समीक्षा की।

Advertisements

ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में डिप्टी कमिश्नर, जिनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) श्री जसप्रीत सिंह और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन भी मौजूद, ने ब्लाक विकास और पंचायत अधिकारियों, नगर कौंसिलों के कार्यकारी अधिकारियों सहित अलग -अलग विभागों के आधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की और उनकी तरफ से रोज़गार मेलों में नौजवानों को आफर किये जाने के लिए एकत्रित की गई नौकरियों की समीक्षा की, साथ ही विभागों की तरफ से सौंपे गए लक्ष्य से अधिक नौकरिया एकत्रित करने पर संतोष व्यक्त किया।

उन्होनें सम्बन्धित आधिकारियों को मेगा रोज़गार मेले सम्बन्धित शहर सहित गाँवों में बड़े स्तर पर जागरूकता पैदा करने के निर्देश भी दिए, जिससे ज़िले के अधिक से अधिक बेरोजगार नौजवान इन रोज़गार मेलों का लाभ ले कर आत्म निर्भर बन सकें। श्री थोरी ने आगे बताया कि 9 सितम्बर को गुरू नानक नैशनल कालेज नकोदर, 10 सितम्बर को ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर, 13 सितम्बर को सिटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट शाहपुर, 15 सितम्बर को जनता कालेज करतारपुर और 17 सितम्बर को बी.डी.पी.ओ. दफ़्तर भोगपुर में रोज़गार मेले लगाए जाएंगे, जिनमें युवाओं को 15 हज़ार से अधिक नौकरियाँ प्रदान की जाएंगी।

डिप्टी कमिश्नर ने आशा व्यक्त की कि राज्य सरकार की तरफ से लगाए जा रहे मेगा रोज़गार मेले जिले के नौजवानों के लिए रोज़गार के नये रास्ता खोलने में सहायक साबित होंगे। उन्होंने ज़िले के युवाओं को इन मेगा रोज़गार मेलो का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील भी की गई। बैठक में दूसरो के इलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव जे.डी.ए. पुड्डा अनुपम कलेर, डी.डी.पी.ओ. इकबाल सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी डा. सुरिन्दर सिंह, ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो के डिप्टी डायरैक्टर यशवंत राय सहित अलग -अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here