रोटरी क्लब ऑफ ने दूसरा कैंसर डिटैक्शन कैम्प पी.डी.आर्य स्कूल में लगाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी क्लब ऑफ होशियारपुर द्वारा प्रधान रजिन्द्र मोदगिल व टिमाटनी आहलूवालिया प्रधान इन्नर व्हील क्लब की अध्यक्षता में रोटरी फाउंडेशन प्रोग्राम के अन्तर्गत, इन्नर व्हील क्लब होशियारपुर, पी.डी.आर्य स्कूल मैनेजमैंट के सहयोग से दूसरा फ्री कैंसर डिटैक्शन कैम्प (मोबाईल मैमोग्राफी युनिट) द्वारा पी.डी.आर्य सीनियर सैकंडरी स्कूल बहादरपुर चौंक में आयोजित किया गया, जिसमें विशेष रूप से सीनियर डिप्टी मेयर रणजीता चौधरी व डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डाक्टर राजिन्द्र शर्मा पूर्व प्रधान आई.एम.ए.पंजाब, विश्वामित्र प्रधान डी.ए.कमेटी पी.डी.आर्य स्कूल, पी.डी.जी. जी.एस.बावा व सुरिन्द्र विज विशेष रूप से शामिल हुये। सर्वप्रथम मैडम टिमाटनी आहलूवालिया ने आये हुये मेहमानांे का रोटरी क्लब के सदस्यों का तथा मुख्यातिथीयों का हार्दिक अभिनन्दन किया तथा इस प्रोजैक्ट को आर्य स्कूल में लगाने के लिए धन्यवाद किया।

Advertisements

जी.एस.बावा ने अपने सम्बोधन में बताया कि रोटरी फाउंडेशन द्वारा एक बस सवा करोड़ की लागत से तैयार की गई है जिसमें तमाम सुविधाये हैं तथा जिस भी महिला की उम्र 40 से अधिक है उसका मुफ्त मैमोग्राफी टैस्ट किया जाता है जिसकी बाज़ार में लागत 2500/- से 3000/- के लगभग है। कीमत अधिक होने के कारण ज्यादातर महिलायें चैकअप नही करवाती इसलिए यह जि़म्मेवारी रोटरी क्लब ऑफ होशियारपुर ने अपने ऊपर उठाई है। ऐसे अन्य 2-3 प्रोजैक्ट होशियारपुर में तथा गांव में भी लगाये जायेंगे। डाक्टर राजिन्द्र शर्मा सर्जिकल स्पैशलिस्ट कुमार हस्पताल ने अपने सम्बोधन में इस नेक कार्य के लिए रोटरी की सराहना की तथा ब्रैस्ट कैंसर के बारे में विस्तारपूर्वक बताया कि पहली स्टेज तथा दूसरी स्टेज पता लगने पर इसका ईलाज संभव है तथा तीसरी अवस्था में ईलाज भी संभव नही है तथा पैसा भी अधिक लगता है।

अन्त में राजिन्द्र मोदगिल प्रधान ने अपने सम्बोधन में बताया कि स्कैन मशीनों के द्वारा लगे हुये कम्प्यूटर द्वारा महिला की पूर्ण जांच गुप्त रूप से महिला हैल्थ वर्करों द्वारा की जाती है तथा टैस्ट की रिपोर्ट सीधी महिला के मोबाईल पर दिल्ली से आती है। उन्होंने बताया कि इस कैम्प में तकरीबन 56 महिलाओं की जांच की गई। कैम्प का उद्घाटन विधिवत रूप से सीनियर मेयर व डिप्टी मेयर द्वारा किया गया। उन्होंने भी अपना पूर्ण सहयोग दिया।इस अवसर पर रोटरी क्लब से रोटेरियन जी.एस.बावा, सुरिन्द्र विज, प्रधान राजिन्द्र मोदगिल, सचिव सुमन नैय्यर, योगेश चन्द्र, अशोक जैन, चतर्भुज जोशी, इन्नर व्हील क्लब से प्रधान लैम्पी आहलूवालिया, अनिता सूद, नीरजा सूद, कुसुम महेश्वरी, अनूपा नागपाल, रीना गोयल व प्रोफैसर शाम सुन्दर सूद व पी.डी.आर्य स्कूल से तमाम अध्यापक तथा रोटरी क्लब जालन्धर वैस्ट से पूर्व प्रधान इंजीनियर कुलदीप सिंह, मनीष कुमार तथा हैल्थ वर्कर उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here